कोरोना से बचाव का नियम जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा, मैच से कुछ घंटे पहले टीम से हुए बाहर

Updated Date: Thu, 16 Jul 2020 04:37 PM (IST)

इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच आज शुरु हो रहा है। इंग्लैंड सीरीज में 0-1 से पीछे हैं। अभी मैच शुरु होना था कि इंग्लिश टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को टीम से निकाल दिया गया। आर्चर को यह सजा कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए नियम को तोड़ने पर मिली।

मैनचेस्टर (पीटीआई)। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टीम से बाहर कर दिया गया। आर्चर को यह सजा बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल को तोड़ने पर मिली है। अब आर्चर को पांच दिनों के आइसोलेशन पीरियड से गुजरना होगा। इस दौरान उनका दो बार कोरोना टेस्ट भी होगा, जिसमें दोनों बार निगेटिव रिपोर्ट आनी चाहिए। ईसीबी ने एक बयान में कहा, "जोफ्रा आर्चर को वेस्टइंडीज के खिलाफ आज (गुरुवार 16 जुलाई) से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज के खिलाफ #raisethebat दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है।"

जोफ्रा आर्चर ने मांगी माफी
आर्चर ने चूक के लिए माफी मांगी, जो ईसीबी के बयान में निर्दिष्ट नहीं थी। उन्होंने कहा, "मैंने जो भी किया है, उसके लिए मैं बेहद दुखी हूं।" उन्होंने कहा, "मैंने न केवल खुद को, बल्कि पूरी टीम और प्रबंधन को खतरे में डाल दिया है। मैं अपने कार्यों के परिणामों को पूरी तरह से स्वीकार करता हूं, और मैं जैव-सुरक्षित मामले में सभी से ईमानदारी से माफी चाहता हूं।" आर्चर को टीम से उस समय बाहर होना पड़ा जब इंग्लैंड को उनकी बहुत जरूरत थी। बता दें मेजबान इंग्लिश टीम पहला टेस्ट हार चुकी है और तीन मैचों की सीरीज में वापसी के लिए यह टेस्ट हर हाल में जीतना होगा और ऑर्चर टीम के मुख्य तेज गेंदबाज हैं।

JUST IN: Fast bowler Jofra Archer has been left out of the second #ENGvWI Test after breaching England's bio-secure protocols. pic.twitter.com/u9Gw9WWskR

— ICC (@ICC) July 16, 2020

विंडीज टीम को दी गई जानकारी
ईसीबी ने अपने बयान में यह भी उल्लेख किया कि वेस्टइंडीज टीम नवीनतम घटनाक्रम से अवगत है और उठाए गए कदमों से खुश है। उन्होंने कहा, "वेस्टइंडीज टीम को इसके बारे में बता दिया गया है और जो उपाय लगाए गए हैं, उससे संतुष्ट हैं।" 25 वर्षीय बारबाडोस में जन्मे पेसर जोफ्रा आर्चर ने अब तक इंग्लैंड के लिए 8 टेस्ट, 14 वनडे और एक टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने अपने छोटे से करियर में अब तक कुल 58 अंतर्राष्ट्रीय विकेट लिए हैं।

आर्चर से कहां हो गई गलती
इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला बाॅयो सिक्योर वातावरण में खेली जा रही है। कोरोना महामारी के बाद आईसीसी ने इंटरनेशनल मैच के आयोजन को लेकर कई नियम बनाए। इसमें गेंद पर लार न लगाने से लेकर सीरीज से पहले क्वारंटीन में रहने का प्रोटोकाॅल है। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट साउथैप्टन में खेला और दूसरा मुकाबला ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा। बतातें हैं कि साउथैप्टन से ओल्ड ट्रैफर्ड आते वक्त रास्ते में आर्चर कुछ देर के लिए अपने फ्लैट में रुक गए। बस यही गलती उन पर भारी पड़ गई और गेंदबाज को टीम से बाहर होना पड़ा।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.