-राष्ट्रपति की नगर निगम विजिट से पहले कमिश्नर, डीएम, एसएसपी ने पार्षदों के साथ की मीटिंग

-पार्षदों की कराई गई रिहर्सल, 74वें संसोधन की मांगा को लेकर ज्ञापन देने का प्रस्ताव पर डीएम ने जताई नाराजगी

kanpur@inext.co.in

KANPUR : मंडे को नगर निगम के मुक्तांगन में महापौर प्रमिला पांडेय, डीएम विजय विश्वास पंत, एसएसपी अनंत देव, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने पार्षदों के साथ बैठक की। पार्षदों को हिदायत दी गई कि नगर निगम में प्रेसीडेंट पहली बार आ रहे हैं। ऐसे में सभी को शांतिपूर्वक रहकर प्रेसीडेंट को सुनना चाहिए। मीटिंग में जब प्रशासनिक और पुलिस अफसर पार्षदों को प्रेसीडेंट के प्रोटोकॉल और सम्मान के बारे में बता रहे थे तभी कांग्रेस पार्षद दल नेता कमल शुक्ल बेबी ने 74वें संविधान संशोधन का मामला प्रेसीडेंट के सामने रखने की बात कही। इस पर महापौर ने नाराजगी जाहिर की। डीएम ने भी नाराज होकर ऐसी किसी भी तरह की हरकत न करने को कहा। बाद में कमल शुक्ल बेबी ने महापौर से इस मामले में सॉरी भी बोला।

2 दिन काम रहेंगे प्रभावित

30 नवंबर को कानपुर आ रहे प्रेसीडेंट रामनाथ कोविंद पहली बार किसी भी नगर निगम सदन में जाएंगे। इसको लेकर नगर निगम में उत्साह का माहौल है। बताया जा रहा है कि प्रेसीडेंट की सुरक्षा को देखते हुए नगर निगम मुख्यालय के द्वार 28 नवंबर से आम जनता के लिए बंद हो सकते हैं। वहीं नगर निगम कर्मचारियों को भी सख्त निर्देश हैं कि आईडी कार्ड लेकर ही ऑफिस आए। बिना इसके एंट्री नहीं दी जाएगी।

---------------

प्रेसीडेंट की वाइफ का भी सम्मान

प्रेसीडेंट के साथ उनकी वाइफ का आना भी तय हो गया है। महापौर उन्हें सम्मान के तौर पर चांदी से बनी गाय और बछड़े की मूर्ति भेंट करेंगी। वहीं गर्वनर आनंदीबेन पटेल का आना भी तय हो गया है। नगर निगम सदन में जहां प्रेसीडेंट को 300 ग्राम की चांदी की चाभी महापौर भेंट करेंगी, वहीं राज्यपाल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चांदी की गौमाता और बछड़ा भेंट किया जाएगा।

--------------

पार्षद पति किए गए बाहर

मीटिंग शुरू होने से पहले ही महापौर ने पार्षद पतियों को बाहर कर दिया। इस पर कई पार्षद पति नाराज होकर चले गए। महापौर ने कहा कि सदन में जब पार्षद रहेंगे, तो बैठक में उन्हें रहना चाहिए। वहीं बताया जा रहा है कि खुफिया की निगाह कुछ उन पार्षदों पर भी है, जो हंगामा मचाने के लिए बदनाम हैं। बताया जा रहा है कि इसी सूचना के मद्देनजर प्रशासनिक और पुलिस अफसरों ने पार्षदों संग मीटिंग कर उन्हें प्रेसीडेंट के आने पर किस तरह प्रोटोकॉल के बारे में हिदायत दे दी गई है।

Posted By: Inextlive