IPL 2019 गेल बनाम रसेल में पंजाब हुई फेल KKR ने KXIP को 28 रनों से हराया

2019-03-28T09:50:35Z

आईपीएल 2019 का छठवां मैच बुधवार को केकेआर बनाम किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। जिसमें कोलकाता ने पंजाब को 28 रनों से मात दी।

कोलकाता (विशाल श्रेष्ठ)। जमैकन जाइंट आंद्रे रसेल के एक और ऑलराउंड शो की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने ईडन गार्डंस स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब को 28 रनों से मात दे दी। रसेल ने महज 17 गेंदों पर 48 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसमें पांच छक्के और तीन चौके शामिल रहे। उसके बाद गेंदबाजी करते हुए उन्होंने दो विकेट झटके, जिसमें हमवतन क्रिस गेल का अहम विकेट भी शामिल था। रसेल का सुपर शो शुरू होने से पहले नीतीश राणा (63) और रॉबिन उथप्पा नाबाद (67) ने भी शानदार अर्धशतकीय पारियां खेलकर ना सिर्फ अपनी टीम को शुरआती झटकों से उबारा, बल्कि आईपीएल-12 में अब तक के सबसे ब़़डे टीम स्कोर की नींव भी रखी। कोलकाता ने चार विकेट खोकर 218 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में पंजाब चार विकेट खोकर 190 रन ही बना पाई।

केकेआर ने पार किया 200 का आंकड़ा
आईपीएल-12 में 200 रनों से अधिक का स्कोर खड़ा करने वाली कोलकाता दूसरी टीम बन गई है। मयंक अग्रवाल (58) और डेविड मिलर नाबाद (59) की जो़ड़ी  ने किंग्स के लिए उम्मीद जरूर जगाई थी लेकिन मयंक के पैवेलियन लौटते ही वह भी टूट गई। कोलकाता की यह लगातार दूसरी जीत है। उसे अगले चार मैच विरोधी टीमों के मैदान में खेलने हैं।

राणा-रॉबिन ने उबारा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर मैदान में उतरी कोलकाता को क्रिस लिन (10) और सुनील नरेन (24) की जो़ड़ी ने आतिशी शुरआत तो दी, लेकिन दोनों 36 के कुल स्कोर तक चलते बने। इसके बाद राणा और रॉबिन की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 66 गेंदों पर 110 रन जो़ड़कर अपनी टीम को शुरआती झटकों से उबारा। राणा ने नए सत्र में अपना दूसरा पचासा पूरा किया। उन्होंने पहले मैच में भी 68 रन की उम्दा पारी खेली थी।

रसेल को मिला जीवनदान

17वां ओवर डालने आए मुहम्मद शमी ने रसेल को अपनी यॉर्कर से बोल्ड कर दिया था लेकिन सर्किल के अंदर तीन खिला़ि़डयों के होने के कारण अंपायर ने इसे 'नो बॉल' करार दिया। पावरप्ले में चार खिलाड़ियों का सर्किल के अंदर होना जरूरी है। रसेल उस समय महज तीन रन के निजी स्कोर पर थे। उन्होंने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाया।

पंजाब की खराब शुरआत

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (01) फिर फ्लाप रहे। खतरनाक रुख अख्तियार कर रहे क्रिस गेल (20) को रसेल ने प्रसिद्ध कृष्णा के हाथों लपकाकर चलता कर दिया। सरफराज खान (13) भी जल्दी चलते बने। इसके बाद मयंक अग्रवाल ने डेविड मिलर के साथ मिलकर पारी को संभाला, लेकिन अपनी टीम को सत्र की दूसरी जीत नहीं दिला पाए।

इस राजनेता ने IPL में लगाए हैं सबसे ज्यादा चौके


IPL 2019 : शेन वाटसन ने मारा इतना लंबा छक्का कि पुलिस को ढूंढकर लानी पड़ी गेंद



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.