-अल्प आय वाले उठा सकते हैं कम प्रीमियम वाली स्कीम का फायदा

-भाग्य लक्ष्मी से पहले शुरू हुई थी मधुर जीवन बीमा योजना

ALLAHABAD: पाई-पाई जोड़ कर घर चलाने और गृहस्थी बनाने वाले दैनिक कामगार, छोटे दुकानदार भी अब भारतीय जीवन बीमा में पॉलिसी के साथ इनवेस्ट कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें अधिक प्रीमियम नहीं जमा करना पड़ेगा। कम प्रीमियम में भी गरीब लोगों का बीमा हो जाएगा। गरीबों में निवेश की आदत डालने और उन्हें बीमा का लाभ दिलाने के लिए ही भारतीय जीवन बीमा ने सोमवार को सूक्ष्म बीमा योजना के अंतर्गत 'भाग्य लक्ष्मी' बीमा पॉलिसी का शुभारंभ किया।

गरीबों के लिए मददगार होगी भारतीय जीवन बीमा निगम के सिविल लाइंस स्थित मंडल कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एलआईसी के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक मिथिलेश कुमार, विपणन प्रबंधक आलोक ग्रुप, प्रबंधक प्रशासन अनिल कुमार सिंह, उप प्रबंधक सूक्ष्म बीमा केपी सिंह व शैलेंद्र कुमार तिवारी ने भाग्य लक्ष्मी बीमा योजना को लांच किया। अधिकारियों ने बताया कि भाग्य लक्ष्मी बीमा योजना अल्प आय वर्ग के लोगों के लिए काफी मददगार साबित होगी।

प्रीमियम का क्क्0 परसेंट रिटर्न

अधिकारियों ने बताया कि ख्00म् में राष्ट्रपति अब्दुल कलाम ने सूक्ष्म बीमा योजना की शुरुआत की थी। ख्008 में एलआईसी ने गरीबों के लिए जीवन मधुर बीमा पॉलिसी शुरू की थी। जिससे हजारों लोग जुड़े। भाग्य लक्ष्मी पॉलिसी के तहत प्रीमियम राशि पर क्क्0 परसेंट रिटर्न की व्यवस्था की गई है। पॉलिसी अवधि से प्रीमियम भुगतान की अवधि दो साल कम होगी। इस योजना के तहत क्8 से भ्भ् वर्ष के लोग लाभ उठा सकते हैं।

Posted By: Inextlive