Love Aaj Kal पहले था, आज है और आगे भी आएगा : इम्तियाज अली

2020-01-18T16:19:01Z

निर्देशक इम्तियाज अली ने शुक्रवार को कहा कि वह अपनी आगामी फिल्म 'Love Aaj Ka 2' को एक फ्रेंचाइजी में बदल सकते हैं यदि फ्यूचर में उन्‍हें बताने के लिए एक नई कहानी मिल जाए।

मुंबई (पीटीआई)इम्तियाज की Love Aaj Kal 2 फिल्‍म 2009 की उनकी इसी नाम की मूवी, जिसमें सैफ अली खान हैं के बाद आ रही है। कार्तिक आर्यन और सैफ अली की बेटी सारा अली खान की यह नई फिल्म भी अलग-अलग समय अवधि वाली दो कहानियों को एक्‍सप्‍लोर करती है।

एक ही नाम की दो फिल्‍में बनाने के पीछे की यह है वजह
फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर, Imtiaz Ali ने नई फिल्म का टाइटल पुरानी फिल्‍म जैसा रखने के पीछे एक लॉजिक बताया है। उन्‍होंने कहा 'मुझे लगता है कि यह फ्रैंचाइज़ी आइडिया है। मैंने एक ही टाइटल के साथ दो फ़िल्में बनाई हैं क्योंकि दस साल बाद, जिस आधार पर मैंने पहले की फ़िल्म बनाई है, अब वह बदल चुकी है। मुझे अब इसे नए तरीके से दिखाने का मौका मिल रहा है।

प्‍यार की ताकत से चलती है दुनिया और ये ताकत बदल रही है
इम्तियाज ने बताया कि 'अगर हमें लगेगा कि हम भविष्य में कुछ सालों के बाद इसे आगे ले जा सकते हैं, अगर रिलेशनशिप की प्रोसेस (इवॉल्‍व हुई है) और अगर कोई नई कहानी बताने के लिए हमारे पास होगी, तो हम उसे भी फिल्‍म के पर्दे पर नरेट करेंगे। इम्तियाज ने यहां मीडिया से बताया कि इस मूवी में रणदीप हुड्डा और डेब्यू एक्‍ट्रेस अरुषि शर्मा भी हैं। इम्तियाज ने कहा कि वो शायद अभी भी प्यार की प्रासंगिकता के बारे में जवाब खोज रहे हैं, उन्‍हें इसकी ताकत मालूम है। 'मुझे नहीं पता कि प्यार की प्रासंगिकता क्या है लेकिन ब्रह्मांड में सब कुछ इसकी वजह से ही चलता है। प्यार ब्रह्मांड को घुमाता है। मैं एक निश्चित उम्र में हूं या जब मैं छोटा था, मुझे लगता है कि हर कोई एक ही चक्र से गुजरता है, लेकिन इसे बताना और किसी के लिए इसको फॉलो करना और अपने जीवन को सही दिशा में ले जाना आसान नहीं होता।

'लव आज कल' पहले था, आज है और शायद फिर आएगा
इम्तियाज कहते हैं कि 'किसी तरह, यह यंगस्‍टर्स के लिए यह कहने का मेरा तरीका है जो आपने मुझसे इस उम्र में पूछा था। ऐसा नहीं है कि मैं उन्हें बता सकता हूं कि मुझे क्या करना है, लेकिन मैं यंग ऑडिएंस को दिखा सकता हूं कि मैं कौन हूं।' इम्तियाज भी मानते हैं कि हाल के सालों में प्यार की परिभाषा निश्चित रूप से बहुत बदल गई है। उन्होंने कहा, 'आजकल किसी के बीच रिश्ता होता है, वह उससे अलग होता है जो पहले हुआ करता था। यही वजह कि 'लव आज कल' आता है और शायद आगे भी आता रहेगा। चीजें तेजी से आगे बदल रही हैं, लेकिन किसी लड़के और लड़की के एक साथ आने का कारण नहीं बदला है।' मूल रूप से जमशेदपुर के रहने वाले इम्तियाज ने बतया कि उन्‍हें इस बात की खुशी है कि जो कंटेट वो दिखाना चाहते हैं, वास्‍तव में सबको दिखा पा रहे हैं।


Posted By: Chandramohan Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.