मेजर कल्शी क्लासेज की टैलेंट हंट प्रतियोगिता जीतने पर मिलेगा नकद पुरस्कार

संस्थान ने अपने इलाहाबाद स्थित कारपोरेट ऑफिस से की शुरुआत

छात्रों को किया मोटीवेट, पांच राज्यों में होनी है परीक्षा

ALLAHABAD: लाइफ में खुद को साबित करने का मौका बार-बार नही मिलता। जो हुनरमंद होते हैं, वह चैलेंजेस को स्वीकार कर मौके पर चौका मारने से पीछे नही हटते। कुछ ऐसा ही मौका मेजर कल्शी क्लासेज प्राइवेट लिमिटेड की ओर से दिया जा रहा है। संस्थान की एमकेसी टैलेंट हंट प्रोग्राम में छात्रों को खुद को प्रूव करने का मौका दिया जा रहा है। जिसका इनॉगरेशन शुक्रवार को संस्थान के कर्नलगंज स्थित कारपोरेट ऑफिस में किया गया। इस दौरान मेजर कल्शी क्लासेज के शैक्षणिक प्रमुख सौरभ सिंह ने छात्रों को मोटीवेट कर इस प्रतियोगिता में शामिल होने का हौसला प्रदान किया।

पांच राज्यों के दो सौ से अधिक केंद्रों पर होगी परीक्षा

उन्होंने बताया कि एमकेसी टैलेंट हंट भारत की एकमात्र राष्ट्रीय स्तर की स्कालरशिप प्रोग्राम है जो रक्षा क्षेत्र हेतु प्रतिभाशाली छात्रों को चिंहित करने और उन्हें विकसित करने में अपना सहयोग प्रदान करती है। यह परीक्षा प्रतिभाशाली छात्रों को छात्रवृत्ति के रूप में वित्तीय मदद देकर उनका सम्मान बढ़ाती है। एमकेसी टैलेंट हंट 18 दिसंबर 2016 को पांच राज्यों यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़, झारखंड और बिहार के दो सौ से अधिक केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। जिसका पंजीकरण शुरू हो चुका है। इसके आवेदन की अंतिम तिथि दस दिसंबर 2016 निर्धारित की गई है। इस परीक्षा में कक्षा आठ, नौ, दस, ग्यारह और बारहवीं के छात्र हिस्सा ले सकेंगे।

होगी पुरस्कारों की बौछार

इस टैलेंट हंट परीक्षा के विनर्स को संस्थान की ओर से नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। इसमें शामिल प्रत्येक कक्षा के तीन टॉपर्स को पचास हजार, तीस हजार और बीस हजार रुपए का नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा शीर्ष सौ सफल प्रतिभागियों को पचास फीसदी तक की स्कालरशिप प्रदान की जाएगी। बता दें कि इस परीक्षा में तीन लाख रुपए के कैश प्राइज दिए जाएंगे। जिसमें प्रतिभागियों के लिए तीन सौ अलग-अलग प्राइज शामिल हैं। अभी तक आयोजित हो चुकी इस परीक्षा में एक लाख से अधिक छात्रों ने हिस्सेदारी की है।

एमकेसी टैलेंट हंट- एट ए ग्लांस

हेल्पलाइन नंबर- 9696330033

वेबसाइट- www.mkctalenthunt.in

आवेदन की अंतिम तिथि- दस दिसंबर 2016

परीक्षा की तिथि- 18 दिसंबर 2016

कितने राज्यों में होगी- यूपी, एमपी, बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़

मीडियम ऑफ एग्जाम- हिंदी और इंग्लिश

ड्यूरेशन ऑफ एग्जाम पेपर- दो घंटे

रामानुजम टैलेंट हंट में भी मिलेगा मौका

इसी तरह संस्थान की ओर से इंजीनियरिंग के क्षेत्र में करियर बनाने में मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए रामानुजम टैलेंट हंट परीक्षा का आयोजन भी किया जा रहा है। इसमें भी कक्षा आठ से बारहवीं तक के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। इस परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि दस जनवरी 2017 और परीक्षा तिथि 15 जनवरी निर्धारित की गई है। शुक्रवार को रामानुजम क्लासेज के शैक्षणिक प्रमुख सौरभ सिंह ने इस परीक्षा की शुरुआत की। इसमें भी क्लास वाइज प्रथम तीन टॉपर्स को क्रमश: पचास हजार, तीस हजार और बीस हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा शीर्ष सौ सफल अभ्यर्थियों को पचास प्रतिशत तक की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

Posted By: Inextlive