चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में चल रहा इलाज, आईसीयू में दो भर्ती

ALLAHABAD: शिवकुटी स्थित बालगृह के एक दर्जन बच्चों के बीमार होने का मामला सामने आया है। सभी को इलाज के लिए चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इन सभी को उल्टी-दस्त की शिकायत बताई जा रही है। दो बच्चों का इलाज आईसीयू में चल रहा है। उधर, सरकारी महकमे का कहना है यह सभी नवजात हैं और उचित देखभाल के बावजूद उनकी तबीयत खराब होने पर भर्ती कराया गया है।

इनका चल रहा है इलाज

जानकारी के मुताबिक शिशु गृह की मुन्नू (तीन), कनिका (दो), रानी (एक माह), संध्या (एक माह), मुस्कान, तारा (आठ), मोहिनी (सात), तन्वी (सात माह), आद्या (एक साल), गायत्री (पांच माह) का इलाज चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में चल रहा है। जबकि दो बच्चे आइसीयू में भर्ती हैं। भर्ती बच्चों में आठ दो दिन के अंदर आए हैं। जबकि चार बच्चे चार दिन पहले वहां भर्ती हुए थे। इसमें चार बच्चे नवजात हैं। चिकित्सकों को कहना है दूषित भोजन व पानी सेवन करने से बच्चों की स्थिति खराब हुई है। यह भी बता दें कि चार साल पहले हाईकोर्ट के आदेश के बाद बच्चों की नियमित जांच का आदेश दिया था। इसके चलते दो डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई थी। लेकिन, टीम द्वारा उचित तरीके से जिम्मेदारियों का निर्वहन नहीं करने से यह हालात पैदा हुए हैं।

हॉस्पिटल में नौ बच्चों को भर्ती कराया गया है। इनमें से कई नवजात हैं, जिनकी देखभाल ठीक से की जा रही है लेकिन मौसम के चलते उनकी तबीयत खराब हो गई। आईसीयू में नवजात बच्चों को एहतियातन रखा गया है।

पंकज मिश्रा, डीपीओ, इलाहाबाद

Posted By: Inextlive