करवाचौथ के लिए गुलजार हो गए बाजार

बाजार में दिखने लगी रौनक, दुकानदारों ने भी पूरी तैयारी

Meerut। करवाचौथ व्रत की तैयारियां जोरों पर हैं, बाजार में भी त्योहार का रंग चढ़ गया है, अभी से मेहंदी, साड़ी, लहंगा, सूट से लेकर सुहागिन महिलाएं इस समय सोलह श्रंगार का सामान खरीदने में व्यस्त हैं। बाजारों में करवाचौथ को लेकर चहल पहल शुरु हो गई है। चूडि़यों की दुकानों और ज्वैलर्स के यहां भी महिलाओं की काफी भीड़ देखने को मिल रही है।

पीतल के करवाें की डिमांड

बाजार में करवा 20 रुपए और माता का कैलेंडर 10 रुपए में मिल रहा है। कथा की किताब 30 से 35 रुपए में मिल रही है। मिट्टी के प्लेन करवे, पीतल के करवों की डिमांड अधिक की जा रही है। कांसे के करवे भी महिलाएं बर्तन की दुकानों से खरीद रही है। वहीं बाजारों में गोटा, जरी और सुनहरी और कांच से सजे सुंदर मीनाकारी करवे भी बाजार में है। प्रजापति मूर्ति शॉप की संचालक सोनी प्रजापति ने बताया कि उनके यहां पर करवे, माता के कलेंडर, बुक्स, कांसे के करवे आदि सभी बिक रहे हैं, इनकी बहुत ही बिक्री हो रही है।

बॉलीवुड स्टाइल की चूडि़यां

सिटी में करवाचौथ के मौके पर बाजारों में तरह-तरह के ऑफर चल रहे हैं। करवाचौथ पर ज्यादातर कांच की चूडि़यों की सबसे ज्यादा डिमांड होती है, कांच की चूडि़यों के अलावा सतरंगी प्लेन, झालर, स्टोन, पर्ल वर्क की चूडि़यां भी खासा पसंद की जाती है। मीनाकारी चूडि़यों की खूब डिमांड है, बालीवुड मूवीज प्रेम रत्‍‌न धन पायो, रामलीला, बाजीराव मस्तानी जैसी मूवी पद्मावत स्टाईल की चूडि़यों का महिलाओं में बहुत क्रेज है।

डिजाइनर साडि़यां भी खास

साडि़यों की अच्छी-खासी रेंज है। 700 रुपए की सिंपल साडि़यों से लेकर 5 हजार तक की डिज़ाइनर साडि़यां बाजार में मौजूद है। अलग-अलग वर्क से जडि़त साडि़यां जैसे स्टोन, पर्ल वर्क की साडि़यां भी महिलाओं को खूब लुभा रही हैं। नियोन शेड में साडि़यों की बहुत बिक्री हो रही है, वहीं गाउन, लांचा विद लांग कुर्ती, घाघरा लांग कुर्ती थ्री पीस डेउस भी पसंद की जा रही है। बॉलीवुड स्टाइल की साडि़यां भी महिलाओं की डिमांड पर बुटीक में तैयार की जा रही है।

मंगलसूत्र और पायल पर फोकस,

सुहाग की निशानी मंगलसूत्र और बिछुओं की महिलाएं खूब खरीदारी कर रही है। इसके लिए महिलाएं इसबार ऑनलाइन शॉपिंग ज्यादा कर रही है, ऑनलाइन डिजाइन ज्यादा पसंद आ रहे हैं। ऑनलाइन सेलर अनु क्रिएशन सेंटर वाली अनु ने बताया कि इसबार छोटे व एक नग वाले मंगलसूत्र ज्यादा पसंद किए जा रहे है ये सस्ते है।

पार्लरों में बुकिंग

मेरठ में विभिन्न पार्लरों में भी अभी से बुकिंग होने लगी है, ऐसे में वो विभिन्न तरह के ऑफर निकाल रहे है। बेगमबाग फोरएवर ब्यूटी पार्लर की संचालिका प्रतिभा ने बताया कि उनके यहां पर एचडी मेकअप की बुकिंग ज्यादा हो रही है, जो शइनिंग देता है 24 से 48 घंटों तक टिकता है वाटरप्रूफ भी है, वो काम के साथ एक हाथ मेहंदी फ्री का ऑफर दे रही है, इसके साथ ही पहले दस लोगों पर लकी ड्रॉ कूपन उपहार निकाल रही है।

हमारे यहां पर इसबार स्पेशल लकी ड्रॉ कूपन निकाले जा रहे है, जिनमें उपहार है, इसके साथ ही फ्री मेहंदी ऑफर भी दिया जा रहा है।

प्रतिभा, फोरएवर ब्यूटी पार्लर

बुकिंग एडवांस होने लगी है, पार्लर पर 50 प्रतिशत डिस्काउंट ऑफर सभी के लिए निकाला गया है जो करवाचौथ के दिन तक चलेगा।

क्रिस्टिना, स्टेफी स्टाइल सैलून

Posted By: Inextlive