Bollywood को मिली 'Hot Story'

2012-04-23T20:12:56Z

ALLAHABAD प्यार विश्वास धोखा उम्मीदें महत्वाकांक्षा शार्टकट सक्सेस की चाहत सेक्स ब्लैकमेलिंग और मर्डर बॉलीवुड एक्ट्रेस मीनाक्षी थापा मर्डर केस में वह सारे इंग्रेडिएंट हैं जो एक बॉलीवुड मूवी की रिक्वायरमेंट होते हैं

वर्चुअल वर्ल्ड में भी इस केस को रीडर्स का जबरदस्त रिस्पांस मिलने के बाद अब बॉलीवुड के कई डाइरेक्टर इस रियल मर्डर स्टोरी को सिल्वर स्क्रीन में उतारने की कोशिश में जुट गए हैं. बॉलीवुड के कई डाइरेक्टर जहां इस मर्डर की कहानी को समझने के लिए मुंबई पुलिस के टच में हैं, वहीं कई बॉलीवुड के लोग मीडिया पर्सन और इलाहाबाद में रिलेटेड अपने दोस्तों से भी इस मर्डर मिस्ट्री की गहराई से जानने की कोशिश में लगे हुए हैं.
पहले दोस्ती, फिर दुश्मनी 
घटना को जिस अंदाज में अंजाम दिया गया, वह रेयर ऑफ रेअरेस्ट कैटेगरी में आता है. मुंबई से मीनाक्षी को इलाहाबाद लाना, यहां पर उसकी हत्या करना, 15 लाख की फिरौती मांगना और मीनाक्षी के एकाउंट में ही पैसे डिपॉजिट कराना. मीनाक्षी और प्रीती दोनों ही नॉर्मल फैमिली से बिलांग करती थीं. तीनों की मुलाकात भी एक मूवी के सेट पर हुई. पहले दोस्ती और यही रिश्ता महज चंद रुपए के चक्कर में दुश्मनी में तब्दील हो गया.
इंटरनेशनल मीडिया में भी 

मीनाक्षी मर्डर केस की चर्चा देश भर में रही. न्यूज पेपर्स और चैनल्स की ये सुर्खियां बना. यहां तक कि विदेशी मीडिया भी इसकी खबर से अछूता नहीं रहा. फॉक्स न्यूज और न्यूयार्क डेली न्यूज सर्विस में भी ये केस खूब उछला. यही वजह है कि रियल घटनाओं को रील में उतारने वाले बॉलीवुड के कई डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर का ध्यान भी इसकी ओर डाइवर्ट हुआ है. इलाहाबाद से जुड़े एक डायरेक्टर ने नाम न पब्लिश करने की शर्त पर इस बात को एक्सेप्ट भी किया. उनका कहना है कि इस केस में सस्पेंस, थ्रिलर सबकुछ मौजूद है. फिलहाल पुलिस की इंक्वायरी पूरी होने के बाद ही इस दिशा पर काम किया जा सकता है.

क्या कहते हैं एक्टर तनवीर जैदी

मुंबई के कई डायरेक्टर ने एक्ट्रेस मीनाक्षी थापा मर्डर केस में बारे में जानकारी मांगी है. उन्होंने प्रीति व अमित का बैकग्राउंड और न्यूज पेपर्स में पब्लिश हो रही डिटेल्स के बारे में पूछा है. सस्पेंस, थ्रिल जैसे सभी प्वाइंट इस केस में हैं. ऐसे में बहुत चांस है कि यह कहानी पर्दे पर उतारी जाए.

क्या कहते हैं एक्टर-प्राड्यूसर दीपराज राना
मूलरूप से मैं नेपाल का हूं और इलाहाबाद में मेरा घर है. ऐसे में रियल घटनाओं को रील में उतारने वाले कई डायरेक्टर्स ने इसके बारे में मुझसे पूछा है. केस को रील लाइफ में उतारा जा सकता है. 
टेलीवुड की भी नजर
कई क्राइम बेस्ड शो डायरेक्टर्स भी इस केस की कहानी छोटे पर्दे पर उतारने के लिए बेकरार हैं. इलाहाबाद आई मुंबई पुलिस टीम के एक मेंबर ने इसकी तस्दीक भी की थी. उसने बताया कि चैनल्स व क्राइम बेस्ड शो करने वाले बराबर मीनाक्षी मर्डर की डिटेल्स मांग रहे हैं. इसके साथ ही मीनाक्षी की फैमिली से भी कांटैक्ट किया गया है. हालांकि फ्राइडे को ही मीनाक्षी का भाई नवराज देहरादून पहुंचा है. उसके कांटैक्ट में शो क्रू मेंबर्स लगातार हैं. दो-चार दिन बाद वे शूटिंग की शुरुआत कर सकते हैं.
रियल घटनाओं पर बेस्ड पांच मूवीज
नो वन किल्ड जेसिका
1999 में दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में मॉडल जेसिका लाल की हत्या की गई थी. इसमें एक पॉलिशियन का बेटा मनु शर्मा आरोपी था. शुरू में कोर्ट द्वारा सभी आरोपियों का संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया था. लेकिन बाद में मीडिया के फ्रंट में आने के बाद दोषियों को सजा हुई. 2011 में इस स्टोरी पर डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता ने मूवी बनाई नो वन किल्ड जेसिका. मूवी सुपरहिट रही.
रागिनी एमएमएस
दिल्ली के एक कांवेंट स्कूल में दीपिका नाम की लड़की का एमएमएस बनाया गया था. दिल्ली को हिलाकर रख देने वाली इस घटना को पर्दे पर उतारा डायरेक्टर एकता कपूर ने. रियल घटना पर आधारित इस मूवी को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पांस मिला था.
ओए लकी लकी ओए
सुपर चोर बंटी पर बेस्ड ये मूवी बनाई दिवाकर बनर्जी ने. मूवी 2011 में बनाई गई. इसमें अभय देओल बंटी के रोल में थे. सुपर चोर के नाम से जाना जाने वाला बंटी बिग बॉस में भी इंट्री कर चुका है. चोरी के अद्भभुत तरीके के चलते बंटी को सुपर चोर की उपाधि तक मिल चुकी है.
नॉट ए लव स्टोरी
कानपुर के रहने वाले नीरज मर्डर केस पर बेस्ड करके बनाई गई नॉट ए लव स्टोरी मूवी ने भी काफी सुखिर्यां बटोरी थीं. डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा ने इस मूवी को तैयार किया गया था. लव ट्राएंग्रल पर बेस्ड इस रियल घटना में नीरज ग्रोवर की हत्या उसकी कथित प्रेमिका और उसके प्रेमी नेवी अफसर जेरोम ने कर दी थी.   
शूटऑउट एट लोखंडवाला
1991 में मुंबई में लोखंडवाला कॉम्पलेक्स में पुलिस ने एनकाउंटर किया था. इस एनकाउंटर में माया नाम के एक क्रिमिनल व उसके साथियों को मार गिराया गया था. डायरेक्टर अपूर्व लाखिया ने इस घटना को पर्दे पर उतारा एक मल्टीस्टारर मूवी के जरिए. शूट ऑउट एट लोखंडवाला नाम की इस मूवी ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.