Meerut : शब-ए-बारात को लेकर थाना मवाना में शनिवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। सीओ ने इंस्पेक्टर मवाना को स्वयं गश्त करने और संवेदनशील प्वाइंट्स पर पुलिस तैनात करने के निर्देश दिए।

लोगों ने दिए सुझाव

सीओ अब्दुल कादिर की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई। शहर काजी मौलाना नफीस और राजद नेता यूसुफ कुरैशी ने पुलिस अधिकारी को अपने-अपने सुझाव दिए। सीओ ने कहा कि शब-ए-बारात को लेकर विशेष सतर्कता बरती जाएगी। नगर के सभी संवेदनशील प्वाइंट्स पर पुलिसकर्मी तैनात होंगे और इंस्पेक्टर सुधीर कुमार स्वयं गश्त करेंगे। इस दौरान अयूब कालिया, अमीर आजम, अरुण गुप्ता, हाजी तहजीब आदि मौजूद रहे।

धूमधाम से मनाई बुद्ध पूर्णिमा

मवाना। नगर के बीआर अंबेडकर पार्क में बुद्ध पूर्णिमा धूमधाम से मनाई गई। वक्ताओं ने बौद्ध धर्म का बखान करते हुए गौतम बुद्ध के जीवन चरित्र पर प्रकाश डाला।

शिक्षा का महत्वपूर्ण रोल

कार्यक्त्रम का आयोजन भारत रत्‍‌न बीआर अंबेडकर समाज उत्थान समिति के बैनर तले हुआ। मौजूद लोगों ने भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। धर्मप्रकाश जाटव ने संबोधन में कहा कि बौद्ध धर्म एक ऐसा धर्म है जो किसी भी व्यक्ति को गुलाम नहीं बनाता है। उन्होंने शिक्षा पर बल देते हुए कहा कि जो समाज शिक्षित होगा, उसी का विकास होगा। समिति अध्यक्ष सुनीत कुमार जाटव ने कहा कि गौतम बुद्ध ने हमेशा अहिंसा का मार्ग अपनाया। उनसे सीख लेकर सम्राट अशोक ने भी हिंसा छोड़कर अहिंसा का रास्ता चुना और राजकाज छोड़कर बौद्ध स्तूप बनवाए।

Posted By: Inextlive