मिथुन चक्रवर्ती बर्थडे श्रीदेवी के साथ शादी की खबरों में रहे नक्सली होने के भी आरोप लगे

2019-06-16T14:28:22Z

बाॅलीवुड के 'डिस्को डांसर' एक्टर मिथुन चक्रवर्ती आज 67 साल के हो चुके हैं। एक्टर का जन्म 16 जून 1952 को बांग्लादेश में हुआ था। जानें उनके सफल एक्टर बनने की कहानी

कानपुर। बाॅलीवुड के 'डिस्को डांसर' एक्टर मिथुन चक्रवर्ती आज 67 साल के हो गए हैं। 80 के दशक में अपने अभिनय और डांस से लोगों के दिल में अपनी छाप छोड़ने वाले एक्टर का अलस नाम बहुत कम ही लोग जानते हैं। उनका रियल नेम गौरंगा चक्रवर्ती है।
इन गानों से मिली अलगी पहचान

'डिस्को डांसर' और 'प्यार झुकता नहीं झुकाने से' जैसे बेहतरीन साॅन्ग्स की वजह से इंडस्ट्री में उनकी एक अलग ही जगह है। मालूम हो मिथुन ने एक्टिंग करियर से पहले फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से अभिनय की बारीकियां सीखीं।
लोगों को लगा नक्सली हैं
फिल्म जगत में आने के बाद कुछ लोग उनके विरोध में थे क्योंकि उन्हें लगता था कि वो नक्सलवादी हैं। उस वक्त उनकी दोस्ती रवि रंजन से थी जो पाॅपुलर नक्सलाइट था। हालांकि बाद में उन्होंने बतौर हीरो फिल्मों में अपनी जगह बनाई और अपने शानदार अभिनय का लोहा मनवाया।
एक्टिंग के अलावा इन चीजों का था शौक
मिथुन मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बेल्ट हैं। वहीं मिथुन को अभी तक चार नेशनल अवाॅर्ड्स से नवाजा जा चुका है। इनमें से तीन तो मिथुन को बेस्ट एक्टर के लिए दिए गए थे। जिन 3 फिल्मों के लिए मिथुन को नेशन अवाॅर्ड मिला वो 1976 में रिलीज हुई 'मृगया', 1990 में आई 'अग्नीपथ' और 1992 में आई बंगाली फिल्म 'टाहदार कथा' है। वहीं चौथा नेशनल अवाॅर्ड उन्हें 1998 में फिल्म 'स्वामी विवेकानंद' के सपोर्टिंग रोल के लिए मिला था।
मुश्किल से ही जुटा पाते थे दो वक्त का खाना
मिथुन 'स्टूडियो सेटिंग एंड मजदूर यूनियन' के चेयरपर्सन हैं जो सिनेमा जगत के लोगों के लिए काम करती है। वहीं उनके स्ट्रगल के दिनों की बात की जाए तो वो बतौर असिस्टेंट डांसर फिल्मों में काम करते थे। उस वक्त वो दो वक्त खाना भी बड़ी मुश्किल में जुटा पाते थे।
जब एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर में आया नाम
मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक 80 के दशक में मिथुन के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर काफी बार छप चुका था। जिनके साथ उनका नाम जुड़ा था वो कोई और नहीं बल्कि दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी हैं। लोग तो यहां तक कहने लगे थे कि दोनों ने चुपके से शादी भी कर ली है। हालांकि उन बातों को आज तक किसी ने भी कनफर्म नहीं किया, वो सिर्फ अफवाहें ही थीं।


किरण खेर बर्थडे : बाॅलीवुड की फेवरिट मां, निभाए ये 5 दमदार किरदार

दिशा पटानी बर्थडे: ये वीडियोज प्रूफ हैं कि दिशा कितनी बड़ी फिटनेस फ्रीक हैं
कुल 300 से फिल्मों में दिख चुके
मिथुन अब तक कुल 300 फिल्मों में दिख चुके हैं। इन फिल्मों की लिस्ट में हिंदी, बंगाली, उड़िया और भोजपुरी भाषाओं की मूवीज भी शामिल हैं। इन्होंने 38 पेट डाॅग पाले हैं। वहीं साल 2009 में उन्होंने अपने बेटे महाअक्षय को वेट लूज करने के लिए एक लक्जरी कार गिफ्ट की थी।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.