- दरभंगा में नगर आयुक्त हैं नागेन्द्र कुमार सिंह

- पटना में ही पूछताछ कर रही है एसआईटी

- पहली बार आईनेक्स्ट ने ही बताया था कि मुंगेर के डीडीसी से होगी पूछताछ

PATNA : टॉपर्स घोटाला मामले में मुंगेर के पूर्व डीडीसी नागेन्द्र कुमार सिंह से पूछताछ शुरू हो गई है। रविवार को वे खुद एसआईटी के सामने पेश हुए। पटना में दोपहर बाद उनसे पूछताछ शुरू की गई। नागेन्द्र वर्तमान में दरभंगा के नगर आयुक्त हैं। बता दें कि पहली बार आई नेक्स्ट ने ही बताया था कि मुंगेर के पूर्व डीडीसी ने लालकेश्वर प्रसाद के एजेंट व नियोजित टीचर अनिल सिंह के ट्रांसफर का एनओसी जारी किया था। जिस कारण पूर्व डीडीसी जांच की दायरे में आ गए। आई नेक्स्ट ने साफ कर दिया था कि जल्द ही एसआईटी पूर्व डीडीसी से पूछताछ करेगी।

- घंटों चली पूछताछ

दोपहर से शुरू हुई पूछताछ देर रात तक चली। एसआईटी जानना चाह रही थी कि आखिर किन हालातों में डीडीसी रहते हुए अनिल सिंह के एनओसी पर सिग्नेचर किए थे? जबकि एक नियोजित टीचर होने के नाते अनिल सिंह का ट्रांसफर हो ही नहीं सकता था। मुंगेर से पटना बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड में किया गया उसका ट्रांसफर सरकारी नियमों के खिलाफ था। एसएसपी मनु महाराज की मानें तो देर रात तक हुए पूछताछ के बाद भी एसआईटी को सही जवाब नहीं मिला है।

- कहीं सांठ-गांठ तो नहीं

पूर्व डीडीसी से एसआईटी कई प्वाइंट पर पूछताछ कर रही है। उनका मकसद ये भी जानना है कि कहीं नागेन्द्र कुमार सिंह भी लालकेश्वर और श्रीनिवास चन्द्र तिवारी की टीम के पार्ट तो नहीं थे? बिहार बोर्ड के अधिकारियों से इनका कोई सांठ-गांठ तो नहीं? बगैर किसी निजी लाभ के कैसे उन्होंने एनओसी जारी किया? एनओसी जारी करने से पहले उन्होंने पूरे मामले की जांच क्यों नहीं की?

- हो सकती है गिरफ्तारी

एसआईटी की मानें तो नागेन्द्र कुमार सिंह फिलहाल जांच में मदद कर रहे हैं। लेकिन सवालों का जवाब सही तरीके से नहीं दे रहे हैं। ऐसे में आगे चलकर उनकी परेशानी बढ़ सकती है। सोर्स के अनुसार ठोस सबूतों के आधार पर बाद में गिरफ्तारी भी हो सकती है। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं मिला है।

पूर्व डीडीसी से पूछताछ शुरू हुई है। उनसे अनिल सिंह के ट्रांसफर को लेकर पूछताछ किया जा रहा है। एनओसी इन्होंने ही जारी किया था।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना

Posted By: Inextlive