- पार्षद दल के नेताओं के साथ बैठक में नगर आयुक्त ने बनाई सफाई की योजना

- सफाई कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर की जाएगी सख्त कार्रवाई

Meerut : नगर आयुक्त ने शहर में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए रोस्टर बनाने के आदेश दिए हैं। पार्षद दल के नेताओं के साथ हुई बैठक में नगर आयुक्त ने सफाई को लेकर यह योजना तैयार की। सफाई में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सफाई को होगा निरीक्षण

सफाई को लेकर नगर स्वास्थ्य अधिकारी को आदेश देते हुए कहा है कि हर वार्ड में औचक निरीक्षण कर सफाई देखी जाए। संबंधित वार्ड में नियुक्त सफाई कर्मी उस दिन मौजूद रहे या नहीं देखा जाए। यदि नहीं तो उनका वेतना काटा जाए।

नालों की सिल्ट उठाई जाए

नालों की सफाई करने के लिए उसकी सिल्ट को सड़क पर ना छोड़ा जाए। उसको सूखने के बाद तुरंत उठाया जाए। जिससे वह दोबारा से नालों में ना पहुंचे। नालों की सफाई को रोस्टर जल्द से जल्द तैयार करें।

सफाई हो रही है या नहीं

पार्षद से कहा गया कि वह स्वयं भी सफाई की रिपोर्ट दे सकते हैं। उनके वार्ड में नियुक्त सफाई कर्मचारी ठीक से सफाई कर रहे हैं या नहीं।

सफाई को लेकर नगर स्वास्थ्य अधिकारी को रोस्टर बनाने के लिए कहा है। शहर में सफाई को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नियमित सफाई हो इसके लिए औचक निरीक्षण भी किया जाएगा। नदारद रहने वाले सफाई कर्मी और संबधित सफाई निरीक्षक का वेतन काटा जाएगा।

-डीकेएस कुशवाहा

नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive