फायरिंग के साथ बमबाजी, बाल-बाल बच गया लकी पंडा

बड़े भाई के सालों के विरूद्ध दर्ज कराया मुकदमा

ALLAHABAD: धर्म, संस्कृति और साहित्य का केंद्र रहे दारागंज की पहचान अब बदलने लगी है। यहां बात-बात पर फायरिंग और बमबाजी आम बात हो गई है। गुरुवार को एक बार फिर दारागंज का कच्ची सड़क एरिया फायरिंग और बमबाजी से थर्रा उठा। दारागंज थाने से करीब 200 मीटर दूरी पर मीरा गली में रहने वाले स्व। शिवाजी पंडा के पुत्र लकी पंडा को घर में घुस कर गोली मारी गई। गोली लकी के पैर में लगी, जिससे उसकी जान बच गई। घायल लकी ने अपने बड़े भाई के सालों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है।

सब्जी मंडी थी गुलजार

गुरुवार की सुबह दारागंज के वाशिंदे अपने-अपने कामों में व्यस्त थे। कोई पूजा-पाठ कर रहा था तो कोई सब्जी लेने निकला था। सुबह के करीब आठ बज रहे थे। तभी दारागंज से कच्ची सड़क की ओर मीरा गली में गोली चलने और बमबाजी की आवाज सुनाई दी, जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। लोग इधर-उधर भागने लगे। मीरा गली में बाइक सवार कुछ युवक पहुंचे और अचानक फायरिंग करने लगे। इसी बीच एक युवक ने मकान पर बम से हमला किया। मकान के बाहर फायरिंग और बमबाजी की जानकारी होने पर स्व। शिवाजी पंडा का छोटा बेटा लकी घर के बाहर आया तो बाइक सवार युवकों ने उसे दौड़ा लिया घर में घुस कर गोली मारी। इससे वह घायल होकर गिर पड़ा तो परिवार के लोग सन्नाटे में आ गए।

पुलिस आने से पहले भागे बदमाश

बमबाजी व फायरिंग की आवाज सुनकर आस-पास के लोग भागते हुए पहुंचे तो बदमाश वहां से भाग निकले। फायरिंग करने आए लोगों को गोली से घायल लकी पंडा ने पहचान लिया। घटना की जानकारी होते ही दारागंज इंस्पेक्टर कमलेश कुमार मौके पर पहुंचे। घायल लकी पंडा को एसआरएन में एडमिट कराया गया। घटना की जानकारी होते ही एसपी सिटी सिद्धार्थ मीना एसआरएन पहुंचे।

घायल लकी पंडा ने बताया कि उस पर हमला बड़े भाई रवि पंडा के साले दीपू-सीपू और उनके साथियों ने किया है। लकी ने पुलिस को बताया कि उसके बड़े भाई रवि पंडा के ससुराल वाले उसके भाई को दहेज उत्पीड़न में फंसाना चाहते थे। तमाम कोशिश के बाद भी जब वे सफल नहीं हुए तो फिर जानलेवा हमला कर दिया। लकी पंडा के बयान के आधार पर पुलिस ने दीपू और सीपू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लकी का भी रहा है क्रिमिनल रिकार्ड

पुलिस की मानें तो हमले में घायल लकी पंडा का भी क्रिमिनल रिकार्ड रहा है। करीब एक सप्ताह पहले ही वह जेल से छूटकर बाहर आया था। गुरुवार की सुबह वह दारागंज स्थित अपने घर पहुंचा, तभी ये हादसा हुआ।

पति-पत्‍‌नी में चल रहा विवाद

लकी पंडा के बड़े भाई रवि पंडा का अपनी पत्‍‌नी दीपिका से किसी बात को विवाद चल रहा है। दोनों में तलाक की नौबत आ गई है। रवि की पत्‍‌नी की ओर से ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा भी कराया गया है। दीपू और सीपू को हिरासत में लेकर पुलिस जांच कर रही है।

20 सितंबर की घटना याद आयी

गुरुवार की सुबह हुई घटना ने दारागंज के लोगों को 20 सितंबर की सुबह की याद दिला दी। तब नैनी से आकर दारागंज में बस गए गगन निषाद पर ताबड़तोड़ फायरिंग और बमबाजी की गई थी। इसमें महाकवि सूर्य कांत त्रिपाठी निराला के पौत्र अखिलेश को अपनी जान गंवानी पड़ गयी थी। गगन भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया था।

Posted By: Inextlive