- डोईवाला कोतवाली के अंतर्गत सत्तीवाला माधोवाला गांव में किसान की हत्या

बदमाशों ने घर खंगालकर कीमती सामान किया साफ, डीवीआर भी ले गए साथ

DEHRADUN: डोईवाला कोतवाली के अंतर्गत सत्तीवाला माधोवाला गांव में बीएसएफ संस्थान मार्ग के समीप एक घर में कुछ अज्ञात बदमाशों ने एक वृद्ध किसान की गला रेतकर हत्या कर दी. बदमाशों ने घर को भी खंगाला और कीमती सामान साफ कर दिया. साथ ही घर में लगे सीसीटीवी कैमरे व डीवीआर को भी उठा ले गए. एसएसपी निवेदिता कुकरेती, एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. प्रारंभिक जांच में रंजिशन हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है, जिसे लूट या चोरी का रंग देने की कोशिश की गई है. हत्याकांड में पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. पुलिस हर नजरिये से मामले में छानबीन कर रही है.

पुलिस ने शुरू की जांच

डोईवाला के माधोवाला से कुछ मीटर दूरी पर बीएसएफ संस्थान मार्ग स्थित प्राइमरी स्कूल के नजदीक 65 वर्षीय किसान सरदार मलकीत सिंह पुत्र सरकार बख्शीश सिंह का मकान है. वह इस मकान में अपने एक चौकीदार आत्माराम के साथ रहते थे. उनकी पत्नी की मौत कई साल पहले हो चुकी थी और बेटी की कुछ साल पहले शादी हो चुकी है. सोमवार को चौकीदार आत्माराम अपने घर गया था. मंगलवार सुबह जब वह वापस आया तो उसने मलकीत सिंह को आवाज लगाई, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली. जिस पर उसने पड़ोसियों को इसकी सूचना दी. आसपास के लोग व मलकीत सिंह के भाई सरदार सतनाम सिंह और जसवीर सिंह मौके पर पहुंचे. उन्होंने जब घर के अंदर देखा तो पैरों तले जमीन खिसक गई. चारों ओर सामान बिखरा पड़ा था और मलकीत सिंह का खून से लथपथ शव जमीन पर पड़ा था. ग्राम प्रधान पर¨मदर सिंह की सूचना पर कोतवाल राकेश सिंह गुसाईं टीम के साथ मौक पर पहुंचे. इस बीच एसएसपी निवेदिता कुकरेती, एसपी देहात परमेंद्र डोभाल, सीओ लोकजीत सिंह भी डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे. प्राथमिक जांच में पुलिस ने पाया कि घर व अलमारियों के ताले टूटे हुए हैं और चाबी मकान के बाहर फेंकी मिली. इसके अलावा घर के बगल वाले खेत में एक तौलिया पड़ा मिला. पुलिस ने मृतक का मोबाइल भी बरामद किया है, मोबाइल की कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है.

एसपी देहात परमेंद्र डोभाल ने बताया कि जांच में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं, जिसके आधार पर हत्यारों की तलाश की जा रही है. पुलिस मलकीत सिंह से ताल्लुक रखने वाले हर व्यक्ति से पूछताछ कर रही है.

Posted By: Ravi Pal