Namaste Trump 2020 Key Highlights: अहमदाबाद में मोदी-ट्रंप का मेगा शो, अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने जमकर की मेहमाननवाजी की तारीफ

Namaste Trump 2020 Key Highlights सोमवार को अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रम्प' मेगा इवेंट के साक्षी बनने के लिए इकट्ठे हुए लगभग एक लाख लोगों ने बॉलीवुड सॉन्गस और विभिन्न कलाकारों ने गुजराती गीतों पर डांस करते हुए अपना उत्साह दिखाया।

Updated Date: Mon, 24 Feb 2020 05:37 PM (IST)

अहमदाबाद, (आईएएनएस)। Namaste Trump 2020 Key Highlights: अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में लाखों की भीड़ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अभिनंदन करने पहुंची और उससे वे खुश भी दिखे। नमस्ते के साथ अपनी बात शुरू करने के बाद ट्रंप ने भारतीयों की नब्‍ज को पकड़ा और प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करने के साथ देश की उत्सवप्रियता की भावना का अपने भाषण में जिक्र किया। इसके बाद देश के दो सबसे बड़े क्रेज अपने संबोधन में शामिल किए यानि पहला क्रिकेट और दूसरा बॉलीवुड।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने भाषण में की होली दिवाली से लेकर खेल जगत तक की बातें, उन्होंने सचिन तेंदुलकर का भी जिक्र किया। इस कार्यक्रम में भाग लेने वालों में बीसीसीआई के चीफ सौरव गांगुली भी मौजूद थे।

Gujarat: BCCI chief Sourav Ganguly and BCCI Secretary Jay Shah at Motera Stadium for #NamasteTrump event. The event will begin shortly. #TrumpInIndia pic.twitter.com/5J4szIxgqj

— ANI (@ANI) February 24, 2020

मोटेरा स्टेडियम पहुंच गई है अमेरिका की फर्स्ट फेमिली, साथ में हैं भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी। इस अवसर पर कार्यक्रम की शुरूआत अमेरिका और भारत के राष्गीतों के साथ की गई। इसके बाद पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत की और प्रेसिडेंट ट्रंप का वेलकम करते हुए उन्हें नागरिकों को संबोधित करने के लिए इन्वाइट किया।

US President Donald Trump and PM Narendra Modi at the 'Namaste Trump' event at Motera Stadium in Ahmedabad pic.twitter.com/B7ZXiQUIsy

— ANI (@ANI) February 24, 2020सोमवार दोपहर भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आये अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गुजरात के शहर अहमदाबाद के हवाई अड्डे पर पहुंचे। उनके साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया और उनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर भी इस यात्रा में शामिल हैं। इस मौके पर हाउडी मोदी समारोह की तर्ज पर आधारित कार्यक्रम जिसमें पिछले साल सितंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रम्प ने ह्यूस्टन में साथ शिरकत थी, नमस्ते ट्रंप का आयोजन किया जा रहा है। ये इवेंट अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। इसमें शामिल होने तकरीबन 100,000 लोगों के आने का अनुमान लगाया गया है। इस समय वहां मौजूद लोग गुजराती फोक डांस गरबा और बॉलीवुड सॉन्गस पर थिरकते हुए ट्रंप परिवार का इंतजार कर रहे हैं।

मौजूद हैं कई कलाकार

इस प्रसिद्ध गुजराती गायकों गीता रबारी, कीर्तिदान गढ़वी और कई अन्य लोगों के साथ एक 19 साल की सिंगर किंजल दवे वहां मौजूद लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। रबारी के सॉन्ग ओ मेरी जमी, महबूब मेरी, तेरी मिट्ठी मेरी मिल जावां को सुन कर वहां आये लोग मस्ती से झूम उठे। नमस्ते ट्रंप के विटनेस बनने के लिए छात्र, शिक्षक, ग्रामीण, किसान यानि समाज के लगभग हर वर्ग के लोग आये हुए हैं।

ट्रंप नागरिक अभिनंदन समिति ने किया है इवेंट

इस इवेंट को एक स्थानीय कम पाप्युलर डोनाल्ड ट्रम्प नागरिक अभिनंदन समिति ने ऑर्गेनाइज किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए विशेष रूप से आयोजित यह कार्यक्रम नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम में किया जा रहा है। जहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बड़ी सभा को संबोधित करने वाले हैं। इस स्टेडियम की कैपेसिटी 1 लाख से अधिक लोगों के लिए बताई जा रही है।

Posted By: Molly Seth
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.