कुंडा स्थित एक नर्सिगहोम में गर्भवती को किया गया था भर्ती

आपरेशन बाद बिगड़ी हालत तो कर दिया गया रेफर

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH : कुंडा स्थित एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन में लापरवाही से प्रसूता की मौत हो गई। उसकी मौत से नाराज परिजनों में काफी आक्रोश रहा। वह डॉक्टरों पर आपरेशन में लापरवाही का आरोप मढ़ने लगे। हालांकि प्रकरण स्थानीय लोने के नाते लोगों ने पीडि़तों को समझाबुझा कर किसी तरह शांत करा दिया।

मौली गांव की है मृतका

कुंडा कोतवाली क्षेत्र के मौली गांव की रहने वाली आरती (24) की शादी मानिकपुर थाना क्षेत्र के अमिलहा गांव निवासी अजय प्रजापति के साथ हुई थी। इन दिनों प्रेगनेंट थी। गुरुवार को प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो ससुरालीजन उसे लेकर स्थानीय एक नर्सिगहोम में भर्ती करा दिए।

डॉक्टरों ने दी थी आपरेशन की सलाह

कहा जा रहा है कि वहां के डॉक्टरों ने इंजेक्शन देने के बाद केस सीरियस बताते हुए प्रसव के लिए गर्भवती का आपरेशन की बात करने लगे। डॉक्टरों की यह बात सुन परिजन परेशान हो गए। लेकिन परिजनों ने आपरेशन पर अपनी सहमति जता दी। जिसके बाद उसका आपरेशन किया गया और प्रसव पीडि़ता ने एक बेटे को जन्म दिया, लेकिन थोड़ी ही देर में प्रसूता की हालत बिगड़ने लगी। यह देख वहां के डॉक्टरों ने उसे रेफर कर दिया। परिजन उसकी जान बचाने के लिए जिला अस्पताल आ रहे थे मगर रास्ते में उसकी मौत हो गई।

आपरेशन के बाद बिगड़ी हालत

उसकी मौत से नाराज लोगों ने नर्सिगहोम के डॉक्टरों पर ऑपरेशन में लापरवाही का मौखिक आरोप लगाया है। मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। वीके पांडये ने कहा कि उन्हें इस तरह की कोई जानकारी है। यदि मृतका के परिजन उनसे लिखित शिकायत करेंगे तो वह मामले की जांच कर कार्रवाई करेंगे।

Posted By: Inextlive