सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर शहर में आयोजित हुए कई कार्यक्रम

विभिन्न सामाजिक संगठनों ने उनके कृतित्व को किया नमन

ALLAHABAD: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 120वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान उन्हें राष्ट्र नायक की उपाधि व जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग की गई।

मुखर्जी रिपोर्ट सार्वजनिक करें

बंगाली सोशल एंड वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी सिविल लाइंस स्थित सुभाष चौराहे पर जुटे। अध्यक्ष सहदेव मुखर्जी ने नेताजी की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। पदाधिकारियों ने जस्टिस मनोज कुमार मुखर्जी की रिपोर्ट सार्वजनिक न किए जाने पर आक्रोश जाहिर किया। वीरेश्वर मुखर्जी, शैवाल सिन्हा, अशोक पांडेय, उमेश मिश्रा आदि मौजूद रहे। आल इंडिया रिटायर्ड रेलवे मेंस फेडरेशन के पदाधिकारियों ने राष्ट्र हित में नेताजी के योगदान को नमन किया। ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेण्ट्स आर्गनाइजेशन ने इविवि परिसर में नेताजी की 120वीं जयंती धूमधाम से मनाई। छात्रों ने नेताजी से जुड़े दस्तावेज और किताबें वितरित कीं। इविवि प्रशासन से एफसीआई बिल्डिंग का नाम सुभाष चंद्र बोस के नाम पर रखने की मांग की गई।

घबरा गई थी अंगे्रजी हुकुमत

भारत स्वाभिमान ट्रस्ट, पतंजलि योग समिति व युवा भारत के संयुक्त तत्वावधान में नंद गार्डेन में समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सूबेदार सिंह ने कहा कि नेताजी के अदम्य साहस से अंग्रेजी हुकूमत घबरा गई थी। युवा क्रांतिकारी अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों ने नेताजी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके कृतित्व को नमन किया। इस मौके पर मो। नजर इकबाल कुरैशी, विपिन कुमार सोनकर, जर्नादन यादव, अनुराग शुक्ला आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive