- ट्रैफिक पुलिस 28 दिसंबर से 2 जनवरी तक चलाएगी अभियान

- एल्कोहल मीटर से मापी जाएगी एल्कोहल की मात्रा

- जुर्माने के साथ जेल की भी खानी पड़ सकती है हवा

आई एक्सक्लूसिव

Meerut: नए साल के अवसर पर शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की अब खैर नहीं। टै्रफिक पुलिस ने ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए 28 दिसंबर से 2 जनवरी तक अभियान चलाने का निर्णय लिया है। शहर के मुख्य चौराहों पर टै्रफिक पुलिस ब्रीथ एनालाइजर लेकर चेकिंग अभियान चलाएगी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर जुर्माने के साथ जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है।

पिछले साल हुए थे हादसे

पिछले नववर्ष के दौरान 10 सड़क हादसे हुए थे, जिनमें 4 लोगों की मौत और 9 लोग इंजर्ड हो गए थे। पुलिस जांच में एक्सीडेंट का कारण शराब पीकर गाड़ी चलाना पाया गया था। इसको ध्यान में रखते हुए टै्रफिक पुलिस ने अभियान चलाने का निर्णय लिया है। टै्रफिक पुलिस हापुड़ अड्डा, तेजगढ़ी चौराहा, बच्चा पार्क चौराहा, बेगमपुल, जीरोमाइल चौराहा, रेलवे रोड चौराहा, घंटाघर चौराहा सहित शहर के मुख्य प्वाइंट पर अभियान चलाएगी।

ये रहेंगे मानक

ब्रीथ एनालाइजर में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर वाहन चालक को 2000 हजार का जुर्माना भरना पड़ेगा। इसके अलावा यदि किसी वाहन चालक ने 50 फीसदी से ज्यादा शराब का सेवन कर रखा है, तो उसे जुर्माने के साथ जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

वर्जन

नववर्ष के अवसर कुछ लोग शराब पीकर गाड़ी चलाने में शान समझते हैं। जिसकी वजह से सड़क हादसे होते हैं। साथ ही अन्य लोगों को भी परेशानी होती है। ऐसे लोगों पर लगाम लगाने के लिए अभियान का निर्णय लिया गया है।

किरण यादव, एसपी टै्रफिक

---

Posted By: Inextlive