- इलाहाबाद, बनारस, कानपुर, लखनऊ जाने वाली ट्रेनों में 20 जून तक नहीं मिलेगी सीट

- गर्मी की छुट्टियों में 100 से ऊपर पहुंची वेटिंग लिस्ट

Meerut : गर्मी की छुट्टियों के चलते प्रमुख ट्रेनों में अभी से रिजर्वेशन की मारामारी शुरू हो गई है। अगर आप इस सीजन में कहीं जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं और आपने कन्फर्म टिकट नहीं लिया है तो आपको अपना टूर कैंसल करना पड़ सकता है। खासकर इलाहाबाद, बनारस और पटना जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट की लंबी कतार लगी हुई है। खैर अभी भी कुछ ट्रेन्स हैं जिनमें आप रिजर्वेशन हासिल कर सकते हैं।

इलाहाबाद जाने वाली ट्रेनों का बुरा हाल

अगर मेरठ से इलाहाबाद जाने वाली ट्रेनों की बात करें तो यहां से दो ट्रेन संगम एक्सप्रेस और नौचंदी एक्सप्रेस हैं। संगम एक्सप्रेस में 17 जून तक स्लीपर में वेटिंग 100 के पार है। वहीं थर्ड एसी और सेकंड एसी की वेटिंग लिस्ट 30 और 50 हैं।

नौचंदी का हाल बुरा

नौचंदी एक्सप्रेस की हालत संगम से ज्यादा बुरी हैं। पूरे जून नौचंदी में आपको सीट नहीं मिलने वाली। ट्रेन में गर्मियों की छुट्टी के चलते वेटिंग लिस्ट सभी क्लासों में लगभग 80 के ऊपर है। वहीं स्लीपर लिस्ट 100 का आंकड़ा पार कर चुका है।

पटना जाने के लिए

मेरठियों को पटना जाने के लिए भी अच्छी ट्रेन्स से हाथ धोना पड़ गया है। श्रमजीवी 20 जून तक स्लीपर से सेकंड एसी तक में वेटिंग लिस्ट चल रही है। वहीं मगध एक्सप्रेस में स्लीपर क्लास की इन दिनों अधिकतम वेटिंग लिस्ट 200, थर्ड एसी की 100 से ऊपर और सेकंड एसी की वेटिंग 30 से ऊपर जा चुकी है। वहीं संपूर्ण क्रांति में स्लीपर और सेकंड एसी रिग्रेट ही हो चुके है। बाकी ट्रेनें भी पूरी तरह से टाइट हैं। हालत इतनी बुरी है कि टिकट कंफर्म हो पाना नामुमकिन है।

वर्जन

गर्मियों की छुट्टियों में हर वर्ष यही हाल रहता है। अभी वेटिंग लिस्ट और बढ़ने की संभावना है।

आरपी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक

Posted By: Inextlive