अब शास्त्रीनगर में गर्माया पलायन का मुद्दा

2019-07-21T11:00:01Z

सेक्टर 8 में घरों पर लगा मकान बिक्री का पोस्टर

छेड़छाड़ और अराजकता से परेशान लोग कर रहे पलायन

Meerut। अभी प्रह्लाद नगर में पलायन का मुद्दा शांत भी नहीं हुआ था कि एक बार फिर शहर के पॉश शास्त्रीनगर में पलायन को लेकर राजनीति शुरु हो गई। शास्त्रीनगर सेक्टर 8 के कुछ हिंदू परिवारों ने मकान बिकाऊ है का पोस्टर लगा दिया। लगातार बढ़ते इन पोस्टरों के कारण क्षेत्र में के लोगों में रोष पनपा है शनिवार को लोगों ने हंगामा कर दिया। मामले की जानकारी मिलते ही सीओ सिविल लाइन समेत इंस्पेक्टर नौचंदी ने लोगों को शांत कराया।

एक मकान के सौदे पर उठा मामला

नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर सेक्टर 8 के हिंदू बाहुल्य इलाके में लगातार हिंदू परिवारों की संख्या घटती जा रही है। पिछले कुछ सालों में दर्जनों परिवार अपना मकान बेचकर दूसरे इलाकों में मकान ले चुके हैं। जिस कारण से वहां रह रहे परिवार अपने आप को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। कुछ दिनों पहले क्षेत्र के एक ओर हिंदू परिवार ने अपने मकान को गैर समुदाय को 23 लाख में बेच दिया। इस बात पर क्षेत्र के लोगों ने विरोध करते हुए हंगामा कर दिया। हालांकि क्षेत्रीय लोगों का आरोप है कि गैर समुदाय के युवक आए दिन युवतियों से छेड़छाड़ करते हैं घर से बाहर निकलने वाली महिलाओं की चेन लूट जाती है। गली के बाहर युवक झुंड बनाकर खड़े रहते हैं जिस कारण से आए दिन झगड़ा होता रहता है। इस कारण से क्षेत्र के लोग अब अपने मकान बेचकर जाने को मजबूर हो गए हैं।

पलायन या कमीशन का मामला

मामले की जानकारी मिलते ही शनिवार को एडीएम सदर समेत सीओ सिविल लाइन, एसओ नौचंदी मौके पर पहुंच गए और मकान बिक्री का पोस्टर लगाने वाले लोगों से बातचीत की। इस दौरान क्षेत्र की महिलाओं ने पुलिस का जमकर विरोध किया और जबकि मकान बेचने वाले परिवार की महिला ने बताया कि उसने अपने पति के इलाज के लिए अपना मकान गैर समुदाय के लोगों को बेचा है। इसमें पलायन की कोई बात नही है पैसों की जरुरत थी इसलिए मकान बेचा गया। लेकिन क्षेत्र के कुछ लोग खुद मकान सस्ता खरीद कर महंगे दाम पर बेचना चाह रहे हैं और अपने कमीशन के चक्कर में इसको पलायन का नाम देकर तूल दिया जा रहा है।

अलर्ट हुआ प्रशासन

मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने देर शाम तक सभी मकान पर लगे बिक्री के पोस्टर हटा दिए और क्षेत्र के लोगो को सुरक्षा का आश्वासन देते हुए मुख्य सड़क पर पुलिस कर्मी तैनात करा दिए।

लोगों की शिकायत पर सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मी लगा दिए गए हैं। कुछ लोग अपनी मर्जी से सुविधा के अनुसार मकान बेच रहे हैं पलायन का मुददा नही है।

तपेश्वर सागर, एसओ नौचंदी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.