- एनएसयूआई के सौरभ ने 20 वोटों की लीड से दर्ज की जीत

- सेक्रेट्री के पद के लिए आज होगी रिकाउंटिंग

DEHRADUN: डीबीएस पीजी कॉलेज छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी को लगातार दूसरी बार झटका लगा। इस बार भी यहां एनएसयूआई ने जीत दर्ज की। कांटे की टक्कर के बाद एनएसयूआई प्रत्याशी सौरभ गुलेरिया ने एबीपीवी कैंडिडेट रोहन जोशी को ख्0 वोट के नजदीकी अंतर से हराकर जीत हासिल की। वहीं दूसरी ओर महासचिव पद पर महज तीन वोट के अंतर से प्रवेश परमार ने एनएसयूआई के आकाश राठौर को पराजित किया, जिसके बाद तीन वोट से हार का मुंह देखने वाले एनएसयूआई समर्थक भड़क गए। जमकर नारेबाजी करते हुए रिकाउंटिंग की मांग की। हंगामा बढ़ता देख मामले में कॉलेज प्रशासन द्वारा शुक्रवार शाम चार बजे रिकाउंटिंग के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।

म्9.क्भ् परसेंट हुई वोटिंग

डीबीएस पीजी कॉलेज में इस बार वोटिंग को लेकर छात्रों में खास जोश देखने को नहीं मिला। यही कारण रहा कि जहां जास्ट इयर केवल 7क्.ब्भ् परसेंट वोटिंग हुई, वहीं इस बार महज म्9.क्भ् परसेंट वोटिंग हुई। यानि कॉलेज के कुल ख्ब्9म् वोटर्स में से क्7ख्म् वोटर्स ने वोट किया। इस बार प्रेसीडेंट पद के रोचक मुकाबले में चुनाव की तस्वीर मिनटों के हिसाब से बदलती रही। आखिर तक चुनावी मुकाबला एनएसयूआई और एबीवीपी प्रत्याशी के बीच ब् से भ् वोटों की बढ़त से चलता रहा। लेकिन आखिरी राउंड आते-आते लीड बनाते हुए एनएसयूआई प्रत्याशी सौरभ गुलेरिया ने म्भ्क् वोट प्राप्त कर अपने प्रतिद्वंदी रोहन जोशी को ख्0 वोटों से हराकर जीत दर्ज की। अरूण को म्फ्क् वोट ही प्राप्त हुए। इसके अलावा विकास ग्रुप के प्रवेश परमार ने फ् वोटों से महासचिव पद पर विजय हासिल की।

चलती रही छुटपुट भिड़ंत

कॉलेज के बाहर यूं तो पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए थे, लेकिन इसके बाद भी दिनभर में कई बार छात्र संगठनों के समर्थक आपस में उलझते दिखाई दिए। इलेक्शन शुरू होने से पहले भी एक छात्र ने हंगामा किया, लेकिन कॉलेज प्रशासन ने मामला संभाल लिया। हद तो तब हो गई जब एक छात्र जीत के जश्न के जोश में हथियार लेकर ही कॉलेज में घुस आया। गनीमत रही कि पुलिस की नजर उस पर पड़ गई जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। चुनाव के लिए कॉलेज प्रशासन भी इस बार मुस्तैद दिखाई दिया।

जीत के बाद जश्न

जैसे ही रिजल्ट घोषित किया गया तो कुछ चेहरों पर खुशी की लहर देखने को मिली तो कुछ मुरझाए हुए दिखाई दिए। रिजल्ट आउट होते ही पूरा कॉलेज एनएसयूआई के नारों से गूंज उठा। कॉलेज के बाहर जमकर होली खेली गई। कैंडिडेट्स ने नाचते-गाते हुए जीत का जश्न मनाया।

ये रहे विनर्स

पद विनर वोट प्रतिद्वंदी वोट

प्रेसीडेंट सौरभ गुलेरिया म्भ्क् रोहन जोशी म्फ्क्

वाइस प्रेसीडेंट प्रीति नेगी ब्फ्म् शुभम कुमार 90

सेक्रेट्री प्रवेश परमार भ्8ख् आकाश राठौर भ्79 (पद पर आज होगी रिकाउंटिंग)

ज्वांइट सेक्रेट्री अजय सिंह फ्ब्8 दीप्ति क्88

ट्रेजरर नेहा चौहान फ्फ्8 अजय गुसाई फ्07

यूनिवर्सिटी रिप्रेजेंटेटिव आयुश वालिया फ्भ्0 सुमित भट्ट ख्भ्0

Posted By: Inextlive