- सीआरपीएफ के 197 बटालियन कैंप में मना आतंकवाद विरोध दिवस

CHAIBASA: जिला स्कूल स्थित क्97 बटालियन सीआरपीएफ कैंप में गुरुवार को आतंकवाद विरोध दिवस मनाया गया। इस अवसर पर क्97 बटालियन के कमांडेंट टीएच खान ने कैंप परिसर में उपस्थित सभी अधिकारियों व जवानों को संबोधित करते हुए ख्क् मई के दिन के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि आज के ही दिन क्99क् में आतंकवादियों ने तमिलनाडु के श्री परंबदूर में पहले मानव बम का प्रयोग किया था। मानव बम के हमले में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी शहीद हो गए थे। उसी दिन से भारत व विश्व के अन्य देशों में ख्क् मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया जाता है।

ली जाती है शपथ

इस दिन आतंकवाद को समाप्त करने की शपथ ली जाती है। आज का दिन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल देश के लगभग सभी हिस्सों में आतंकवाद, नक्सलवाद व देश विरोधी तत्व से लगातार जूझ रही है और इसे समूल नष्ट करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने समारोह में उपस्थित सभी अधिकारियों, अधीनस्थ व जवानों को साहस व पराक्रम के साथ आतंकवाद, नक्सलवाद और देश विरोधी ताकतों को समाप्त करने के लिए शपथ दिलाई।

इनकी रही मौजूदगी

इस मौके पर बटालियन के कमांडेंट टीएच खान के अलावा जितेंद्र कुमार ओझा, द्वितीय कमां¨डग ऑफीसर जगजीत सिंह, उप कमांडेट पुण्डरीक मिश्रा, सहायक कमांडेंट व बटालियन के अधिकारियों सहित करीब क्00 जवान उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive