अवैध खनन के दोषी बांदा के खान अधिकारी होंगे सस्पेंड

2019-06-19T09:39:09Z

बांदा में खनन क्षेत्रों में हो रहे अवैध खनन एवं परिवहन की आकस्मिक जांच में दोषी पाये गये खान अधिकारी शैलेंद्र सिंह के ट्रांसफर और सस्पेंशन की संस्तुति की गयी है।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : बांदा में खनन क्षेत्रों में हो रहे अवैध खनन एवं परिवहन की आकस्मिक जांच में दोषी पाये गये खान अधिकारी शैलेंद्र सिंह के ट्रांसफर और सस्पेंशन की संस्तुति की गयी है। वहीं जांच में दोषी पाये गये चार पट्टाधारकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है। इसके अलावा फतेहपुर में ओवर लोडिंग पाये जाने के कारण खान अधिकारी सौरभ गुप्ता को प्रतिकूल प्रविष्टि दिये जाने के निर्देश भी दिये गये हैं। भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशक डाॅ. रोशन जैकब ने बताया कि गोण्डा के खनन निरीक्षक राकेश कुमार की तैनाती बांदा में कर दी है। उन्होने डीएम बांदा को अवैध परिवहन में दोषी पाये गये परिवहनकर्ता का परमिट कैंसिल करने के निर्देश भी दिये हैं।

ओवरलोडिंग पर नपेंगे अफसर
वहीं दूसरी ओर डाॅ. जैकब ने बताया कि खनिजों की ओवरलोडिंग पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गयी है। निर्धारित मात्रा से अधिक उपखनिज लदे हुए वाहनों के पाये जाने पर संबंधित जनपदीय अधिकारी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि ओवरलोडिंग के कारण न केवल प्रदेश के सार्वजनिक मार्ग क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, बल्कि उपखनिजों की ओवरलोडिंग से राजस्व पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने डीएम से अपेक्षा की है कि स्वीकृत खनन क्षेत्र पर ही उपखनिजों की ओवरलोडिंग को नियंत्रित करना सुनिश्चित करें।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.