- आशियाना के मारुति पुरम की घटना

- टरकाती रही पुलिस, मंत्री की फटकार के बाद आरोपी को कस्टडी में लिया

- पुलिस ने नहीं की अरेस्टिंग, युवती पर शादी का दबाव बनाने का आरोप

LUCKNOW :

आशियाना एरिया में एक युवक ने मालिक के घर काम करने वाली युवती को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। एक साल तक सिलसिला चलता रहा और आखिरकार वह शादी के वायदे से मुकर गया। उसकी इस हरकत से परेशान युवती ने आशियाना पुलिस में शिकायत की लेकिन, कई सप्ताह तक पुलिस उसे टरकाती रही। आखिरकार पीडि़ता ने क्षेत्रीय विधायक व मंत्री से शिकायत की। मंत्री की फटकार के बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपी युवक को कस्टडी में ले लिया। पीडि़ता का आरोप है कि आरोपी युवक को पुलिस अब भी अरेस्ट नहीं कर रही बल्कि, उलटे उस पर शादी का दबाव बना रही है।

इंकार पर हो गई बहस

बाराबंकी का मूल निवासी मनोज बीते एक साल से आशियाना के मारुति पुरम में रहने वाले कुलदीप सिंह के यहां नौकरी करता है और उन्हीं के घर पर रहता है। करीब ही झुग्गी में रहने वाली सीमा (बदला नाम) भी कुलदीप के यहां साफ-सफाई का काम करती है। सीमा के मुताबिक, इसी दौरान उसका मनोज से अफेयर हो गया। मनोज ने उससे शादी करने का वायदा किया और जबरन शारीरिक संबंध बनाए। सीमा बार-बार मनोज से शादी की बात कहती लेकिन, वह टाल जाता था। इस बात को लेकर बीते दिनों उनके बीच बहस हो गई और मनोज ने शादी करने से इंकार कर दिया।

टरकाती रही पुलिस

सीमा ने बताया कि एक सप्ताह पहले उसने आशियाना थाने पहुंचकर पूरे मामले की तहरीर देकर एफआईआर दर्ज करने की गुहार लगाई। लेकिन, पुलिसकर्मियों ने उसे वापस लौटा दिया। कई दिनों तक यह सिलसिला चलता रहा लेकिन, पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। आखिरकार सीमा ने किसी परिचित के जरिए क्षेत्रीय विधायक व मंत्री स्वाति सिंह से मिलकर आपबीती सुनाई। मंत्री की फटकार के बाद आशियाना पुलिस हरकत में आई और आरोपी मनोज को कस्टडी में ले लिया। सीमा ने बताया कि आरोपी मनोज ने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी लेकिन, उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बजाय उस पर ही शादी का दबाव बना रही है। वहीं, इंस्पेक्टर आशियाना त्रिलोकी सिंह ने पीडि़ता के आरोपों से इंकार करते हुए बताया कि मामले में पीडि़ता की पुलिस पूरी तरह से मदद कर रही है।

Posted By: Inextlive