बुधवार को ट्रैफिक एसपी ने लालकुर्ती पैठ में चलाया था अभियान

गुरूवार सुबह से ही लालकुर्ती में हो गया अतिक्रमणकारियों का कब्जा

सड़क पर काबिज हो गए ठेले वाले, फेल हो गए पुलिस के दावे

Meerut। एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी ने बुधवार को जीरो माइल पर वाहनों का दबाव कम करने के लिए पैंठ के अंदर से टू व्हीलर और फोर व्हीलर को भेजने का निर्णय लिया था। दरअसल, ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक ऐसा करने से लालकुर्ती पैंठ में अवैध रूप से खड़े होने वाले ठेलों और को हटाया जा सकेगा और दुकानदारों का अतिक्रमण भी समाप्त हो जाएगा। इसके साथ-साथ जीरो माइल पर वाहनों का दबाव भी हल्का हो जाएगा। ट्रैफिक सिस्टम को सुधारने के लिहाज से बुधवार को खुद ट्रैफिक एसपी ने अभियना की कमान संभालते हुए अतिक्रमण हटाने के साथ ही लालकुर्ती पैठ से ट्रैफिक को भी डायवर्ट किया था। हालांकि कुछ व्यापारियों ने इसका विरोध भी किया था। मगर गुरुवार दैनिक जागरण आई नेक्सट के रियल्टी चेक में पुलिस प्रशासन बैकफुट पर नजर आया क्योंकि लालकुर्ती पैठ में अतिक्रमण मिलने के साथ ही वहां से बेगमपुल की तरफ ट्रैफिक डायवर्ट करने के लिए कोई पुलिसकर्मी भी दिखाई नहीं दिया।

नहीं किसी का डर

लालकुर्ती पैठ में व्यापारियों और ठेले वालो को किसी का डर नहीं है। जिसकी वजह से बुधवार को ट्रैफिक एसपी द्वार बनाई गई व्यवस्था कुछ 10 घंटों भी नहीं चल सकी। रियल्टी चैक में सामने आया कि गुरुवार सुबह से ही पैठ में दुकानदारों और ठेले वालों ने फिर सड़क पर सामान रख अतिक्रमण कर लिया था। जिससे वहां पहले जैसी स्थिति बन गई। ट्रैफिक एसपी द्वारा बनाई गई ट्रैफिक व्यवस्था भी पूरी तरह ठप हो गई है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस नियम का पालन सख्ती से कराया जाएगा।

सामान किया था जब्त

एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी ने बुधवार को लालकुर्ती पैंठ एरिया से अतिक्रमण हटवाया था। यहां से ठेलों को हटाने के साथ ही ठेले लगाने वालों के चालान भी किए गए थे। दुकानों के बाहर अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों का सामान जब्त कर लिया था। जिसके बाद यहां पूरी रोड खाली हो गई थी। मगर गुरुवार को फिर अतिक्रमण दुकानदारों ने कर लिया। सड़क के बीच में ठेले भी लग गए।

लालकुर्ती पैंठ से टू व्हीलर और फोर व्हीलर समेत हल्के ट्रैफिक को डायवर्ट करने का जो निर्णय लिया गया है, उसका जल्द ही पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाकर सख्ती से पालन कराया जाएगा। अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

संजीव वाजपेयी, एसपी ट्रैफिक

क्या बोले दुकानदार

ट्रैफिक निकालने का जो फैसला लिया गया है, यह गलत है। इससे पैंठ एरिया में हादसे होंगे। यहां से वाहनों को नहीं निकाला जाना चाहिए

निखिल चांदना, व्यापारी, लालकुर्ती पैंठ

चार पहियां वाहनों को नहीं निकाला जाना चाहिए। इससे व्यापारियों का उत्पीड़न हो रहा है। सड़क पर हादसा हो सकता है।

आशीष, व्यापारी, लालकुर्ती पैंठ

क्या बोली पब्लिक

सड़क पर पैंठ लगने से हर वक्त जाम की स्थिति रहती है। पुलिस प्रशासन के इस निर्णय का स्वागत करते हैं। पैंठ से वाहनों को जाने दिया जाना चाहिए। सड़क से अतिक्रमण हटेगा तभी शहर जाम से मुक्त हो पाएगा।

उपदेश शर्मा, माधवपुरम

सड़क पर ठेले लगाना और दुकानदारों द्वारा सड़क पर सामान रखने से ट्रैफिक व्यवस्था दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। अतिक्रमण हटेगा तभी शहर में जाम से मुक्ति मिल सकती है। प्रशासन के इस फैसले का स्वागत करते है, पैंठ ट्रैफिक डायवर्ट होने से जीरोमाइल पर जाम की स्थिति भी खत्म हो जाएगी।

करूणेश शर्मा, आदर्शनगर

Posted By: Inextlive