- चलती बाइक में गुदगुदी मचाने से अनियंत्रित होकर ओवर ब्रिज के नीचे गिरे

- बाइक चलाने वाले नाबालिग की हादसे में मौत

LUCKNOW : चलती बाइक पर हंसी ठिठोली में नाबालिग की दर्दनाक मौत हो गई। बाइक पर ट्रिपलिंग कर रहे युवक ने गाड़ी चला रहे किशोर को गुदगुदी मचा दी, जिससे बाइक अनियंत्रित होकर पिकप भवन के सामने ओवर ब्रिज की रेलिंग से टकरा कर नीचे गिर गई। हादसे में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए पहले लोहिया में भर्ती कराया गया, जहां से ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया। हॉस्पिटल में इलाज के दौरान बाइक चला रहे नाबालिग की मौत हो गई जबकि दो अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है।

ट्रिपलिंग कर पुल पर दौड़ा रहे थे गाड़ी

मूलरूप से हरदोई निवासी राजेंद्र अपने परिवार के साथ गोमतीनगर रेलवे क्रासिंग के पास रहता है। राजेंद्र का बेटा सुधीर (16) विभूतिखंड स्थित एक ऑफिस में ऑफिस ब्वॉय के पद पर काम करता है। सुधीर का मोहल्ले के अंकित (13) और गोसाईगंज पुरानी गल्लीमंडी के नीरज (27) से परिचय था। नीरज विभूतिखंड स्थित एक टिंबर में पेंटिंग का काम कर रहा है। नीरज गुरुवार दोपहर टिंबर मालिक मनोज तिवारी की बाइक यूपी 32-एचएक्स-1059 लेकर निकला था। बाइक पर नीरज, सुधीर और अंकित सवार थे। बाइक सुधीर चला रहा था।

गुदगुदी मचाने पर बिगड़ा नियंत्रण

बाइक सुधीर चला रहा था जबकि बीच में नीरज बैठा था और अंकित पीछे बैठा था। अंकित के अनुसार नीरज सुधीर से मजाक कर रहा था और अचानक उसने सुधीर को गुदगुदी मचा दी। सुधीर गुदगुदी से काफी परेशान हो जाता था, जिसके चलते उसका बाइक से नियंत्रण बिगड़ गया और तेज रफ्तार बाइक ओवर ब्रिज की रेलिंग से टकरा गई। जोरदार टक्कर से सुधीर और नीरज उछल कर ओवर ब्रिज से 20 से 25 फीट की ऊंचाई से नीचे जा गिरे जबकि अंकित रेलिंग पर ही लटक गया। हादसे में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

सुधीर ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

हादसे के बाद राहगीरों ने घटना की जानकारी विभूतिखंड पुलिस को दी। पुलिस घायल सुधीर, नीरज और अंकित को लेकर लोहिया हॉस्पिटल पहुंची, जहां तीनों की हालत देख उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। हादसे में नीरज का पैर टूट गया और उसके सर्वाइकल फैक्चर हो गया जबकि अंकित के सीने की पसली टूट गई। सुधीर के हेड इंजरी होने से उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

बिना हेलमेट ट्रिपल सवारी दौड़ा रहे थे

इंस्पेक्टर विभूतिखंड राजीव द्विवेदी ने बताया कि सुधीर की मौत की सूचना उसके परिजनों को दी गई। सुधीर नाबालिग था और वह बाइक चला रहा था। सुधीर ने हेलमेट भी नहीं पहन रखा था। हेलमेट होता तो शायद सुधीर की जान बच सकती थी। नीरज के छोटे से मजाक के चलते सुधीर की मौत हो गई। उसके पिता राजेंद्र अगर इस मामले की शिकायत करते हैं तो नीरज के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

बॉक्स

पहले भी जा चुकी दोस्तों की जान

विभूतिखंड में 23 मार्च को पिकप भवन के सामने स्थित ओवरब्रिज से नीचे गिरकर बाइक सवार सतेंद्र पांडेय (28) और उसके दोस्त प्रमोद द्विवेदी (26) की मौत हो गई थी। दोनों होली पर दोस्तों से मिलकर घर लौट रहे थे। ओवरब्रिज के मोड़ पर तेज गति से दौड़ रही उनकी बाइक स्पीड ब्रेकर से उछलकर रेलिंग पर गिरी और दोनों कई फीट नीचे गिर गए थे। दोनों के सिर फट गए व हाथ पैर की हड्डियां कई जगह से टूट गई थी।

Posted By: Inextlive