- बिग एफएम के पेंटिंग कॉम्पटिशन में 16 वर्ष तक के बच्चों ने किया पार्टिसिपेट

- देवप्रयागम टेक्निकल इंस्टीट्यूट में आयोजित हुई पतियोगिता, बेहतरीन पेंटिंग्स को मिले पुरस्कार

ALLAHABAD: हम और आप भले न सोचें लेकिन बच्चों ने सोचना शुरू कर दिया है। उन्हें मालूम है कि आज पानी नहीं बचाया तो भविष्य में दिक्कतों से दो-चार होना पड़ सकता है। उनकी यह थिंकिंग रविवार को 92.7 बिग एफएम की पेंटिंग प्रतियोगिता में नजर आई। बिग एफएम की ओर से इस वर्ष लगातार चौथी बार जल संरक्षण जागरुकता अभियान 'पानी बचाओ, लाइफ बनाओ' लांच किया गया है। जिसके तहत हुई प्रतियोगिता में भारी संख्या में बच्चों ने पार्टिसिपेट कर बेहतरीन पेंटिंग का प्रदर्शन किया।

आर्य कन्या इंटर कॉलेज की मुस्कान को पहला स्थान

फाफामऊ स्थित देवप्रयाग टेक्निकल इंस्टीट्यूट में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 300 बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जिनमें से आर्य कन्या इंटर कॉलेज की क्लास दसवीं की स्टूडेंट मुस्कान वर्मा को फ‌र्स्ट प्राइज मिला। सेंट्रल एकेडमी के क्लास नाइंथ के तत्सत यादव को दूसरा और एसपी इंग्लिश मीडिया स्कूल की क्लास सिक्स की इति शर्मा थर्ड प्लेस पर रहीं। विनर्स को इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर प्रीत सिंह ने ट्राफी और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। बाकी बच्चों को भी सर्टिफिकेट प्रदान किए गए। बच्चों ने अपनी बनाई पेंटिंग के उद्देश्यों पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि किस तरह से हम जल संरक्षण कर पर्यावरण को नया जीवन दे सकते हैं।

प्रतियोगिता के जरिए रिकार्ड बनाने का प्रयास

बिग एफएम की राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन रविवार को एक साथ देशभर के 45 शहरों में किया गया। एफएम नेटवर्क का उददेश्य इसके जरिए 45 हजार से अधिक बच्चों को भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना था। वहीं प्रतियोगिता में आए बच्चों ने रंग-बिरंगी पेंटिंग बनाकर जल संरक्षण पर जागरुकता के संदेश देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। किसी ने पानी के मिसयूज पर पेंटिंग बनाई तो किसी ने बच्चे ने पानी की बूंद-बूंद को सेव करने के लिए पिग्गी बैंक बनाने पर जोर दिया। उनकी क्रिएटिविटी देखकर मौके पर मौजूद पैरेंट्स भी भावुक हो गए। कार्यक्रम में बिग एफएम की ओर से आरजे निवेश, जय, अतुल और वैभव मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive