- निगम की तरफ से लगाया जा रहा है जुर्माना

- स्मार्ट पार्किग एरिया बनने के बाद लगेगा दोगुना किराया, वाहन मालिकों की जेब होगी ढीली

PATNA : पटना में अगर दुकान खोली है और पार्किंग के लिए स्पेस नहीं छोड़ा है तो जुर्माना भरने के लिए तैयार हो जाइए। जल्द ही आपसे मोटा जुर्माना वसूला जाएगा। पटना नगर निगम की तरफ से ये प्रकिया शुरू हो चुकी है। पार्किंग नहीं रखने वाले 752 प्रतिष्ठानों को चिह्नित कर उनपर कार्रवाई शुरू हो चुकी है।

- होती है जाम की समस्या

बोरिंग रोड, एसपी वर्मा रोड, एक्जीविशन रोड, एस के पुरी, फ्रेजर रोड सहित पटना के अधिकांश इलाकों में पटनाइट्स जाम की समस्या से परेशान रहते हैं। सबसे ज्यादा परेशानी सड़क के किनारे बेतरतीब लगी गाडि़यों के कारण होती है। इन गाडि़यों के मालिक या तो दुकानों में शॉपिंग करते हैं या किसी अन्य काम से किसी न किसी संस्थान में जाते हैं। ऐसे में नगर निगम ने उन संस्थानों को शिकंजे में लेना शुरू किया है जो अपने संस्थान या प्रतिष्ठान परिसर में पार्किग नहीं रखते हैं।

- पार्किंग नहीं रखने वाले 752 प्रतिष्ठानों को नोटिस व जुर्माना

निगमायुक्त ने बताया कि शहर में सैकड़ों ऐसे व्यावसायिक संस्थान और प्रतिष्ठान है जिनके पास पार्किग स्थल नहीं है। ऐसे में उनके यहां आने वाले वाहन सड़कों या सार्वजनिक स्थलों पर खड़े होते हैं। उन्होंने कहा कि 752 व्यावसायिक संस्थानों/प्रतिष्ठानों को नियम उल्लंघन के आरोप में नोटिस दिये गए हैं।

कई चिह्नित दुकानों से अब तक नगर निगम 7 से 10 लाख रुपए तक का जुर्माना वसूल चुका है। सभी पर कार्रवाई होगी।

हर्षिता, पीआरओ, पटना नगर निगम

Posted By: Inextlive