- 42 एससी एवं 6 एसटी स्टूडेंट बीसीईसी के निर्णय के खिलाफ पहुंचे एससीएसटी कमीशन

- फ‌र्स्ट एवं सेकेंड लिस्ट में था, थर्ड लिस्ट से हटाए गए नाम

- मेडिकल में एडमिशन के चक्कर में दूसरे कॉलेज से हुए बाहर

PATNA : बीसीईसी एग्जाम बोर्ड की ओर से मेडिकल में एडमिशन के लिए प्रोविजनल शीट एलाटमेंट के थर्ड राउंड में अचानक ब्8 एसी-एसटी कैटोगरी के स्टूडेंट का नाम एलाटमेंट लिस्ट से हटा दिया गया। स्टूडेंट को बोर्ड ने बताया कि उनको ब्0 परसेंट से कम नंबर बोर्ड के एग्जाम में मिला है। इस मामले में स्टूडेंट्स ने एससीएसटी कमीशन में कंप्लेन किया।

फ‌र्स्ट लिस्ट के ब्0 परसेंट लाने वालों को मिला है एडमिशन

स्टूडेंट ने एससी-एसटी कमीशन में अपनी कंप्लेन में ब्भ्-ब्0 परसेंट से कम नंबर वालों का एडमिशन लेने का आरोप लगाया है। स्टूडेंट ने कमीशन को दिये एप्लीकेशन में बताया है हमें जिस क्राइटेरिया पर एडमिशन से वंचित किया गया है, उसी बेस पर पूर्णिमा राय, अफजल हुसैन, शिव कुमार एवं अपूर्वा प्रसाद का एडमिशन कैसे लिया है।

आयोग ने एडमिशन प्रॉसेस पर रोक लगाने का दिया आदेश

स्टूडेंट्स की शिकायत पर स्टेट कमीशन फोर शिड्यूल कास्ट के चैयरनमेन विद्यानंद विकल ने स्टेट के चीफ हेल्थ सिक्रेटरी को एमबीबीएस के लिए विभिन्न कॉलेजों में ख्0क्ब् के लिए काउंसिलिंग एवं एडमिशन प्रॉसेस को पर रोक लगाने का आदेश दिया है। साथ ही लिस्ट में सुधार कर एससीएसटी स्टूडेंट का एडमिशन कंफर्म करने को कहा गया है।

मैं बिहार फिजियोथैरेपी कॉलेज कंकड़बाग में सेकेंड इयर की स्टूडेंट हूं। बीसीईसीईबी की फ‌र्स्ट एवं सेकेंड लिस्ट में मेरा नाम था। मेरा सेलेक्शन आईएमएस, पावापुरी, नालंदा में हुआ। थर्ड लिस्ट से मेरा नाम गायब हो गया।

-प्रीति बरखा, स्टूडेंट

मेडिकल में सेलेक्सन लिस्ट में मुझे एएनएमएम कॉलेज गया एलॉट किया गया। सेलेक्शन के बाद मैंने एडमिशन बिहार कॉलेज ऑफ वेटेरिनरी से कैंसिल करा लिया। अब मेडिकल में एडमिशन से वंचित किया जा रहा है। हम कहां जाएं।

-मनीष कुमार, स्टूडेंट

Posted By: Inextlive