- कम्युनिटी किचन में कार्यरत कर्मचारियों की होगी जांच

- लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने को लेकर बैठक

LUCKNOW : अब अगर कोई बिना मास्क के घर से बाहर निकलता है तो उसको जुर्माना भरना होगा। कलेक्ट्रेट सभागार में मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की ओर से कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से एक बैठक हुई। बैठक में सहायक पुलिस आयुक्त नवीन अरोड़ा, मुख्य विकास अधिकारी मनीष बंसल और नगर आयुक्त डॉ। इंद्रमणि त्रिपाठी मौजूद थे। बैठक में तमाम निर्णय लिए गए। जिलाधिकारी ने कहा कि शहर की गलियों में अभी भी पूरी तरह से लॉकडाउन का पालन नहीं हो पा रहा है। इसके लिए निर्देश दिया कि सभी क्षेत्रों में लाउडस्पीकर के माध्यम से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जाए। उन्होंने कहा कि अनावश्यक घूमते हुए लोगों पर केस दर्ज किया जाएगा। सदर बाजार स्थित कम्युनिटी किचन में कार्यरत समस्त कर्मचारियों की स्कैनिंग कराई जाए और उक्त किचन के संपर्क में आए लोगों को भी 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए। साथ ही सभी हाटस्पॉट क्षेत्र में पांच किलोमीटर की परिधि में सेनेटाइज कर लोगों का मेडिकल चेकअप कराया जाए।

ऑफिसों को कराना होगा सेनेटाइज

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि 20 अप्रैल से खुलने वाले कार्यालयों में निरंतर सेनेटाइज कराना होगा। साथ ही फोटो सहित आख्या नगर आयुक्त को प्रेषित करनी होगी। साथ ही कार्यालयों में डोर मैट हटवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बीकेटी स्थित जीसीआरसी में लगे समस्त स्टाफ का रेपिड रिस्पांस टेस्ट कराया जाए।

अधिकारियों की दी गई नियुक्ति

जिलाधिकारी ने बताया कि सीसी कैमरों के द्वारा समस्त हॉटस्पॉट क्षेत्रों 24 घंटे निगरानी के लिए अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है। वहीं हाटस्पॉट क्षेत्र में रहने वाले लोगों को जो पास जारी किए गए थे, वह सभी पास तत्काल प्रभाव से निरस्त किए जाएं। हाटस्पॉट क्षेत्र में अभी तक कुल 75 कैमरे लगा दिए गए है। इसकी मॉनीट¨रग स्मार्ट सिटी के आईटीएमएस कंट्रोल रूम से की जा रही है।

Posted By: Inextlive