GORAKHPUR: GORAKHPUR: सिटी में कोरोना पेशेंट्स बढ़ने पर लोगों को अपनी जिम्मेदारी का अहसास होने लगा है। हॉट स्पॉट एरिया में रहने वाले लोग दूसरे मोहल्ले के अपने परिचितों को फोन करके सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं। हॉट स्पॉट घोषित किए गए मोहल्लों में पुलिस अधिकारियों की आवाजाही बढ़ गई है। रविवार को डीएम और एसएसपी ने झरना टोला का निरीक्षण कर लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी।

सुरक्षित रहे मोहल्ला, हर किसी को कर रहे सजग

सिटी के अंदर गोरखनाथ रसूलपुर, शाहपुर के झरना टोला और खोराबार के रजहीं को हॉट स्पॉट बनाया गया है। इन मोहल्लों में घर से बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। हालत यह हो गई है कि इन मोहल्लों के लोग एक- दूसरे की फोन करके सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं।

पुलिस की बढ़ी जिम्मेदारी, दिनभर दौड़भाग

हॉट स्पॉट एरिया में निगरानी समिति के अलावा पुलिस का सर्विलांस बढ़ा दिया गया है। इन मोहल्लों में पुलिस की दौड़भाग तेज हो गई है। एरिया में किए गए इंतजाम का जायजा लेने के लिए दिन भर पुलिस अधिकारी पहुंच रहे हैं। रविवार की दोपहर झरना टोला में डीएम के। विजयेंद्र पांडियन और एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता पहुंचे। एरिया में ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए तथा लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की। एसएसपी ने लोगों से कहा कि सोशल डिस्टेसिंग के जरिए ही कोरोना संक्रमण को रोका सकता है।

मेरा मोहल्ला हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है। इसकी जानकारी होने के बाद लगातार फोन आ रहे हैं। सभी से बताया जा रहा है कि कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए सावधानी बरतें।

रामनाथ निषाद, झरना टोला

रजहीं को भी प्रशासन ने हॉट स्पॉट घोषित किया है। मोहल्ले में बाहरी लोगों की इंट्री बैन कर दी गई है। एरिया को सेनेटाइज किया जा रहा है। बाहर से आएं लोग खुद को छिपाने के बजाय कवारंटीन सेंटर पर पहुंचकर बीमारी को फैलने से रोकने में मदद करें।

रणविजय सिंह उर्फ मुन्ना, रजहीं

हॉट स्पॉट एरिया का निरीक्षण किया गया। इस दौरान पब्लिक से अपील की गई कि अपने घरों में रहें। एरिया का निरीक्षण करके आवश्यक निर्देश जारी किए गए।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive