- हुई झमाझम बारिश, अभी दो दिन भारी बारिश की है संभावना

- राहत शिविरों में रहने वाले लोगों की बढ़ी परेशानी

GORAKHPUR: बाढ़ के कहर से लोग लाचार हैं। गोरखपुर में आए जबरदस्त सैलाब ने लोगों की कमर तोड़कर रख दी है। हालत यह है कि उन्हें दो वक्त की रोटी तो दूर, पीने का पानी तक मयस्सर नहीं हो पा रहा है। इन सबके बीच अब मौसम का सितम भी लोगों की परेशानी बढ़ाने लगा है। रविवार को झमाझम बारिश से बाढ़ पीडि़तों की चिंता बढ़ गई। वहीं मौसम विभाग ने यूपी और आसपास के इलाकों में आने वाले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना जताई है। पहाड़ों पर हो रही लगातार बारिश भी लोगों के लिए आफत का सबब बन गई है।

31 से अच्छी बारिश के आसार

मौसम का मिजाज इन दिनों फिर बदलने लगा है। दिन भर में एक-दो बार हो रही बारिश लोगों को परेशान कर रही है। मौसम विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। 27 और 28 को जहां एक-दो स्पेल अच्छी बारिश हो सकती है, तो वहीं 29 अगस्त को बारिश के आसार कम हैं, वहीं 31 अगस्त से तीन-चार दिन फिर अच्छी बारिश की संभावना है। ऐसी कंडीशन में बाढ़ की त्रासदी से जूझ रहे लोगों को ऊपर से भी कुदरत की मार झेलनी पड़ेगी।

बॉक्स -

शिविर में रहने वाले परश्ेान

बाढ़ की चपेट में आए लोगों में सबसे ज्यादा दुश्वारियां राहत शिविर में पहुंचे लोगों को हो रही है। इसमें भी सबसे ज्यादा परेशानी उनको हो रही है, जो बांध पर टेंप्ररेरी शिविर में डेरा डाले हुए हैं। बारिश के पानी के साथ तेज हवाएं भी उनके लिए दुश्वारियां पैदा कर रही हैं।

कुछ यूं रहा है मौसम का मिजाज

डेट मैक्सिमम मिनिमम

26 अगस्त 34.6 27.4

25 अगस्त 34.2 25.0

24 अगस्त 35.2 25.2

23 अगस्त 32.8 26.8

22 अगस्त 33.0 27.2

21 अगस्त 32.3 27.0

20 अगस्त 30.8 27.2

वर्जन

आने वाले दो दिनों में हल्की-फुल्की बारिश होगी। मगर इसके बाद तेज और अच्छी बारिश की संभावना है। आगे टेंप्रेचर भी नीचे आएगा।

- जेपी गुप्ता, रीजनल डायरेक्टर, आईएमडी

Posted By: Inextlive