रेनोवेशन के बाद रात में बेहतर पिकनिक स्पॉट बन गया है कंपनी बाग

बड़ी संख्या में पब्लिक के परिवार सहित पहुंचने से हालात संभालना हो रहा मुश्किल

ALLAHABAD: रेनोवेशन के बाद कंपनी बाग का नया रूप लोगों को खूब भा रहा है। दिन ब दिन यहां आने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है लेकिन संडे को हालात अचानक उलट गए। कंपनी बाग परिसर में शाम को अधिक भीड़ हो जाने की वजह से भगदड़ की स्थिति बन गई। गार्ड और स्थानीय कर्मचारियों को माहौल संभालने में जमकर पसीना बहाना पड़ा। हालात यह हो गए कि बाहर से आने वालों को रोकने के लिए मेन गेट को बंद करना पड़ गया।

अचानक बिगड़े हालात

रविवार को सुबह से ही कंपनी बाग में आने वालों का तांता लगा था। दोपहर में थोड़ी चहल कदमी शांत हुई लेकिन शाम को पुन: लोग परिवार समेत पहुंचने लगे। देखते ही देखते चारों ओर हजारों की संख्या में लोग इकट्ठे होने लगे। मेन गेट से एंट्री और एग्जिट होने की वजह यहां लोगों का जमावड़ा हो गया। इससे पहले की हालात बिगड़ते, ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने मेन गेट बंद कर दिया। इस बीच गेट के बाद अंदर आने वालों का मजमा लगा रहा।

नहीं है भीड़ से निपटने के इंतजाम

हाल ही में एडीए ने कंपनी बाग का रेनोवेशन कराया है। जिससे इसकी खूबसूरती में चार चांद लग गए हैं। पार्क के नए कलेवर को देखने वालों की रोजाना भीड़ लग रही है। बावजूद इसके एडीए या जिला प्रशासन ने क्राउड मैनेजमेंट के कोई इंतजाम नहीं किए हैं। जिसका खामियाजा रविवार शाम को भुगतना पड़ गया। इस बीच छह साल की बच्ची शिफा के परिजनों से बिछड़ गई। भीड़ में उससे ढूंढना मुश्किल हो रहा था। इससे पहले कि परिजनों की परेशानियां बढ़ती, बच्ची मिलने से सभी ने चैन की सांस ली।

Posted By: Inextlive