-क्रिमिनल एक्टिविटीज में इनवॉल्व स्टूडेंट्स की पुलिस तैयार कर रही कुंडली

-होम डिस्ट्रिक्ट भी भेजा जाएगा अपराधों की चिट्ठा

ALLAHABAD: सिटी में पढ़ाई करने आए हैं तो वही करें, पढ़ाई के नाम पर आना और बवाल करना अब नहीं चलेगा। दूसरों शहरों से यहां पढ़ाई को आने वाले छात्रों की आपराधिक गतिविधियों पर लगाम कसने की तैयारी हो रही है। पुलिस क्राइम में इनवॉल्व स्टूडेंट्स की कुंडली तैयार कर रही है। गुनाहों का चिट्ठा, उनके घर व लोकल थाने तक भेजा जाएगा।

27 बार किया है बवाल

इस साल स्टूडेंट्स ने शिवकुटी, कर्नलगंज व जार्जटाउन पुलिस स्टेशन एरिया में 27 बार बवाल किया गया। इसमें कोचिंग में तोड़फोड़, मकान मालिक को पीटना, मारपीट, धमकाना, रंगदारी मांगने जैसे अपराध शामिल हैं। हर मामले में कुछ स्टूडेंट्स नामजद हुए हैं, जबकि सैकड़ों अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इन्वेस्टिगेशन के बाद कई और स्टूडेंट्स के नाम भी उजागर हुए। अधिकांश मामलों में चार्जशीट लग चुकी है। कुछ मामले बचे हैं जिनकी इन्वेस्टिगेशन अभी जारी है। पुलिस ने स्टूडेंट्स के लोकल एड्रेस के साथ ही, उनके होम डिस्ट्रिक्ट की डिटेल भी पता लगा ली है।

लोकल थाने में दी जाएगी इन्फार्मेशन

पुलिस ने क्रिमिनल एक्टिविटीज में इनवॉल्व स्टूडेंट्स का पूरा चिट्ठा तैयार कर लिया है। इसकी इन्फार्मेशन होम डिस्ट्रिक्ट के लोकल थाने के माध्यम से घर तक भेजी जाएगी। गार्जियंस तो यह जान ही जाएंगे कि पढ़ाई लिखाई के नाम पर उनका बेटा क्या कर रहा है, इलाहाबाद छोड़ देने के बाद भी कोर्ट की तारीख का परवाना घर तक पहुंचता रहेगा।

नौकरी में आ सकती है दिक्कत

क्रिमिनल एक्टिविटीज में इनवॉल्व स्टूडेंट्स को असली दिक्कत तब आएगी जब उनको सरकारी नौकरी मिल जाएगी। पुलिस वैरीफिकेशन में उनके अपराधों का चिट्ठा संबंधित डिपार्टमेंट तक पहुंच जाएगा।

डेलीगेसी और हॉस्टल्स के क्रिमिनल एक्टिविटीज में इनवॉल्व स्टूडेंट्स के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जितने भी स्टूडेंट के नाम उजागर हुए हैं, उनकी रिपोर्ट होम डिस्ट्रिक्ट के लोकल थाने पर भी भेजी जाएगी।

-राजेश यादव, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive