बिहार पीएम सुरक्षा में थी पुलिस 6 घरों का टूटा ताला 10 लाख की चोरी

2019-03-04T11:20:08Z

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात 2 घंटा 20 मिनट में दिया घटना को अंजाम।

patna@inext.co.in
PATNA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में पटना की पुलिस लगी हुई थी। वहीं, चोरों को मौका मिल गया और उन लोगों ने राजीव नगर थाना क्षेत्र के रामनगरी में दो अपार्टमेंट में 6 फ्लैट में धावा बोला। हालांकि चोर सिर्फ तीन फ्लैट में ही चोरी करने में सफल हुए। बाकी जगह वो लोग असफल रहे। चोर गया जिले के जदयू नेता, इनकम टैक्स अधिकारी और सिंचाई विभाग के रिटायर्ड शाखा पदाधिकारी के फ्लैट में चोरी करने में सफल रहे। चोरी एक ही रात में तीनों फ्लैट से करीब 10 लाख रुपए का सामान, नगदी और जेवर लेकर भाग गए। घटना के बाद सुबह लोग थाने पहुंचे तो पुलिस के होश उड़ गए। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला तो पता चला कि चोरों ने 2 घंटे 20 मिनट में ही 6 फ्लैट में धावा बोला। मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।


सान्वी अपार्टमेंट में चोरी

चोरों ने जिन दो अपार्टमेंट को निशाना बनाया। उसमें एक कैपिटल अपार्टमेंट है। वहीं दूसरा अपार्टमेंट सान्वी है। कैपिटल अपार्टमेंट के एक फ्लैट में चोरी की गयी है और दो में चोरी का प्रयास किया गया है जबकि सान्वी आश्रम के दो फ्लैट में चोरी की गयी है और एक में चोरी का प्रयास किया गया है। एक साथ आधा दर्जन फ्लैट में चोरी की घटना के बाद लोग काफी आक्राशित हैं।
डोर आई पर चिपका दिया नोट
चोर काफी शातिर हैं। पुलिस ये आशंका जाता रही है कि चोरी से पहले चोर रेकी कर चुके हैं। क्योंकि चोर जब अपार्टमेंट में पहुंचे तो उन्हें रास्ता पता था। इसे साथ घटना के समय बगल के फ्लैट में लगे डोर आई पर चोरों ने 10 रुपए का नोट चस्पा कर दिया जिससे अंदर से लोग बाहर की स्थिति को नहीं देख पाए। इसके बाद वो लोग अपने मंसूबे में कामयाब हो गए
शादी में गया था सिंचाई अधिकारी का परिवार
चोरों को पहले से पता था कि फ्लैट खाली है। रामनगरी मेन रोड पारस मैरिज गार्डेन के पास कैपिटल अपार्टमेंट है। इस अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या- बी-31 में सिंचाई विभाग के रिटायर्ड शाखा पदाधिकारी श्रीकांत शर्मा रहते हैं। घटना के समय इनका परिवार एक शादी समारोह में गया था। इस फ्लैट से चोरों ने 10 हजार रुपए कैश और एक सोने की चेन ले गए हैं।
रैली में आए जदयू नेता को चोरी का पता चला
चोर गया जिले के जदयू नेता दिलीप कुमार के फ्लैट संख्या- 103 में चोरों ने ताला काटकर चोरी की है। इनके कमरे के लॉकर को चोरों ने तोड़ दिया और नगदी समेत जेवर लेकर भाग गए। रविवार की सुबह दिलीप कुमार गया से पटना अपने फ्लैट पर पहुंचे। वह रैली में शामिल होने आये थे। जदयू के नेता जब यहां पहुंचे तो चोरी की जानकारी मिली।
ट्रांसफर होने के बाद सूना था मकान
जिस अपार्टमेंट में जदयू के नेता रहते हैं। उसी अपार्टमेंट में चौथी मंजिल पर फ्लैट संख्या 403 में चोरों ने हाथ साफ किया है। यह फ्लैट देवनाथ प्रसाद का है। वह आसाम में रहते हैं। उन्होंने अपना फ्लैट इनकम टैक्स में पदस्थ अपने रिश्तेदार को दे दिया है। इनकम टैक्स अधिकारी का पटना से ट्रांसफर हो गया था लेकिन उनका सामान इसी फ्लैट में रखा था।
सीढ़ी के रास्ते चढ़े नकाबपोश चोर
* सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक 12 बजे से 12.30 बजे तक चोर सान्वी अपार्टमेंट में घुस रहे हैं।
* सान्वी अपार्टमेंट में 2 बजे से 2.20 के बीच चोरी।
* कैपिटल अपार्टमेंट में चोरी के बाद दो बजे रात को पारस मैरिज गार्डेन के पास ही मौजूद सान्वी आश्रम अपार्टमेंट में भी यही गैंग धावा बोल दिया।
* अपार्टमेंट के बाउंड्री को कूदकर चोर प्रवेश किए हैं।
* गार्ड सो गया था। चोर सीढ़ी के रास्ते अंदर गए हैं।
* चोरों ने अपना अपना चेहरा ढंका हुए थे।
* वह अपार्टमेंट में नंगे पांव सीढ़ी के रास्ते घुसे थे।
यहां पर हुआ चोरी का प्रयास
* चोर मर्चेट नेवी में नौकरी करने वाले मनोरंजन कुमार के फ्लैट नंबर 302 को भी निशाना बनाया। चोरों ने बाहर का ताला काट दिया लेकिन दरवाजे का लॉक नहीं काट सके।
* सौरभ कुमार के फ्लैट संख्या बी-34 और सुभाष कुमार के बी-41 में भी ताला तोड़ा गया है। लेकिन यह दोनों फ्लैट खाली पड़ा हुआ था। इसलिए यहां से कुछ चोरी नहीं हुई है। दोनों फ्लैट के मालिक दिल्ली में रहते हैं।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.