मेरठ के नोडल पुलिस अधिकारी आदित्य मिश्रा ने किया ऐलान, सरकार कर रही तैयारी

त्योहारों से पूर्व टटोली लॉ एंड आर्डर की नब्ज, अधिकारियों को दिए गश्त के निर्देश

Meerut : यूपी पुलिस अब अत्याधुनिक इंसास राइफल से लैस होगी। आउटडेटेड 3 नॉट 3 राइफल को हटाकर जल्द ही प्रदेश के सभी पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान इंसास राइफल दी जाएगी। मंगलवार को मेरठ पहुंचे मेरठ के नोडल पुलिस अफसर आदित्य मिश्रा ने त्योहारों से पहले शहर में लॉ एंड आर्डर की नब्ज को टटोला। सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि पुलिस की कार्यशैली में बदलाव का आया है जिसका असर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर देखने को मिल रहा है।

किया निरीक्षण, परखी तैयारी

मंगलवार को मेरठ पहुंचे एडीजी सीबीसीआईडी और मेरठ के नोडल अफसर आदित्य मिश्रा ने शहरभर में विभिन्न स्थानों का दौरा किया। सुबह पुलिस लाइन में गॉड ऑफ ऑनर के बाद पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। नोडल अफसर ने जेल का निरीक्षण किया, यहां कैदियों की सुरक्षा के साथ-साथ बैरक में रखे सामानों को खंगाला। जेल प्रशासन से गत दिनों जेल में हुई गतिविधियों पर जानकारी हासिल करते हुए उन्होंने अलर्ट किया साथ ही कहा कि जेल में तैनात सुरक्षाकर्मियों और गार्ड को पुलिस लाइन में ट्रेनिंग दिलाई जाएगी। यहां से वे सदर थाना पहुंचे। थाने में उन्होंने रिकार्ड और उसके रखरखाव को चेक किया। व्यापारियों और आम जनता से भी इस दौरान वे रूबरू हुए।

वेस्ट में कम हुई वारदातें

निरीक्षण के बाद नोडल अफसर सर्किट हाउस पहुंचे। यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि पुलिस हाईटेक हो रही है और आमजन को बेहतर सुरक्षा व्यवस्था देना सरकार की प्राथमिकता है। वेस्ट यूपी में लूट, चेन स्नैचिंग, छेड़छाड़ जैसी वारदातों में कमी आई है। अपराधों पर अंकुश है, उन्होंने माना कि अभी भी अपराधों पर अंकुश के लिए पुलिसिंग में सुधार की आवश्यकता है। उनका प्रयास होगा कि सुरक्षा बेहतर बने। सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने के निर्देश एडीजी सीबीसीआईडी ने मेरठ पुलिस को दिए।

विधायकों ने की मुलाकात

मेरठ पहुंचे पुलिस नोडल अधिकारी से मंगलवार सर्किट हाउस में विभिन्न विधानसभा के विधायकों ने मुलाकात की। विधायक सोमेंद्र तोमर, सत्यप्रकाश अग्रवाल, सतवीर त्यागी, जितेंद्र सतवाई, दिनेश खटीक, जिलाध्यक्ष रविंद्र भड़ाना आदि ने एडीजीको जनपद की कानून व्यवस्था की जानकारी दी। एसएसपी अजय साहनी, एसपी सिटी डॉ। एएन सिंह, एसपी ग्रामीण अविनाश कुमार पाण्डेय, एसपी ट्रैफिक संजीव बाजपेयी समेत जनपद के पुलिस अधिकारी मौजूद थे। वहीं देर रात तक एडीजी जोन प्रशांत कुमार के कार्यालय में नोडल अधिकारी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

Posted By: Inextlive