- पीपीयू का पोर्टल गड़बड़, 18 तक थी आवेदन की अंतिम तिथि

- रजिस्ट्रेशन और माइग्रेशन की समस्या नहीं हुई दूर

PATNA :

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रेशन और माइग्रेशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई की समस्या पांच दिन बाद भी नहीं सुधारी गई। इसके कारण इस यूनिवर्सिटी के विभिन्न कॉलेजों के छात्र काफी परेशान हैं। सत्र 2018-21 और 2019-22 के स्टूडेंट के लिए 18 फरवरी तक ही रजिस्ट्रेशन और माइग्रेशन लिया जाना था। लेकिन पोर्टल की गड़बड़ी के कारण इसके हजारों छात्र इससे वंचित रह गए। इसके अलावा यह भी जानकारी नहीं दी जा रही है कि इन दोनों के लिए आवेदन करने के लिए डेट बढ़ाई गई है या नहीं? पीपीयू में मंगलवार की देर रात तक पीपीयू ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी जबकि मंगलवार को भी सभी छात्र दिनभर परेशान रहे।

-पहुंचे हेडक्वार्टर, मिली निराशा

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में पोर्टल की तकनीकी गड़बड़ी के कारण रजिस्ट्रेशन और माइग्रेशन में आवेदन करने में छात्रों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसे लेकर सैकड़ों छात्र पीपीयू हेडक्वार्टर पर जमा हुए। लेकिन परेशान छात्रों को कोई जानकारी नहीं मिली और वे बिना किसी समाधान के अपने घर लौट गए।

25 फरवरी तक डेट बढ़ाने की मांग

टीपीएस कॉलेज के छात्रसंघ काउंसिल मेंबर चंदन कुमार चंचल ने बताया कि रजिस्ट्रेशन और माइग्रेशन को लेकर लगातार समस्या आ रही है। इसके कारण हजारों छात्र आवेदन करने से वंचित रह जाएंगे। इसे ध्यान में रखते हुए इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की डेट 25 फरवरी तक बढ़ाई जाए। वहीं, पीपीयू के सीनेट मेंबर राधे श्याम ने कहा कि निश्चित तौर पर इसका डेट बढ़ना ही चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है तो छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होगा।

पीपीयू कंपनी से मांग रहा मदद

पीपीयू के सूत्रों के अनुसार, फिलहाल पोर्टल तैयार करने वाले कंपनी के लोगों से संपर्क किया जा रहा है। इसमें पीपीयू ने मांग किया है कि कम से कम रजिस्ट्रेशन का मामला सही कर लिया जाए। इस मामले पर मंगलवार को दिन भर माथा-पच्ची चलती रही। लेकिन कंपनी की ओर से अभी इसे लेकर कोई सूचना नहीं दी गई है।

- डाक्यूमेंट में सुधार कॉलेज से

इस मामले में पीपीयू की ओर से बताया गया कि डॉक्यूमेंट में जो भी गड़बड़ी है उसे सुधार किया जाएगा। ताकि रजिस्ट्रेशन करने में जो डाटा यदि कहीं गलत आ रहा है, उसमें सुधार हो। इसके लिए छात्र अपने संबंधित कॉलेज से संपर्क करेंगे। इससे यूनिवर्सिटी लेवल पर लोगों को इसके लिए आने की जरुरत भी नहीं होगी। जानकारी हो कि दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की समस्या की खबर छपने के बाद इस मामले में संज्ञान लिया गया। इसके कारण यूजी और पीजी दोनों के छात्र प्रभावित हो रहे हैं।

Posted By: Inextlive