- छह नवंबर को खेला जाना है पहला एक दिनी मुकाबला

- प्रदूषण से बचाने को स्टेडियम के अंदर और आस-पास किया गया पानी का छिड़काव

LUCKNOW: एक तरफ जहां दोनों टीमों की तैयारी पूरी हो गई है, वहीं दर्शकों के इंतजार में भारत रत्‍‌न अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल इकाना स्टेडियम भी सज कर तैयार हो गया है। वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए टिकटों की बिक्री भी शुरू हो गई है। दोनों टीमों के साथ ही भारतीय दर्शकों को भी अब पहले मैच का बेसब्री से इंतजार है। छह नवंबर को दोनों टीमों के मध्य पहला एक दिन मैच खेला जाना है।

पोलार्ड के पास खासा अनुभव

दोनों ही टीमों में दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। अफगानिस्तान टीम के कप्तान राशिद खान जहां अपने खेल से कभी भी मैच का रुख मोड़ने की क्षमता रखते हैं तो वहीं वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड के पास खासा अनुभव है, साथ ही वह पहले इकाना स्टेडियम पर खेल चुके हैं। नबी और मुजीब उर रहमान जैसे स्पिनर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को परेशान करने की क्षमता है तो वेस्टइंडीज के तरकश में भी मजबूत बल्लेबाज शामिल हैं। दोनों टीमों ने शनिवार को प्रैक्टिस की और जमकर पसीना बहाया। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज दोनों ही टीमें यहां पर पहली जीत करने को बेकरार हैं।

बॉक्स

हमारी टीम में कोई किसी से कम नहीं

प्रैक्टिस सेशन से पूर्व वेस्टइंडीज के कप्तान किरॉन पोलॉर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी टीम अफगानिस्तान को कोई मौका नहीं देगी। मुकाबले के लिए वह अपने अच्छे और बेहतर खिलाड़ी ही मैदान में उतारेंगे। उन्होंने कहा कि मुकाबला किसी के साथ भी हो, जीत मायने रखती है। हर सीरीज महत्वपूर्ण होती है। अफगानिस्तान टीम में राशिद, नबी और मुजीब उर रहमान जैसे स्पिनर किसी भी टीम के लिए रोड़ा बन सकते हैं, लेकिन इसका हमारे बल्लेबाजों पर कोई असर नहीं होगा। उनकी टीम में व‌र्ल्ड क्लास बॉलर है तो हमारे पास भी बेहतरीन बैट्समैन है जिसका नजारा मैच के दौरान देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि वह आईपीएल में राशिद की गेंदों को खेल चुके हैं। पोलार्ड ने कहा कि उनपर कप्तानी का दबाव है, लेकिन वह भी शानदार प्रदर्शन को तैयार है। इकाना के बारे में उन्होंने कहा कि यहां मैदान बड़ा है, लेकिन चौके-छक्के लगाने में कोई विशेष परेशानी नहीं होने वाली। एक दिनी में वह सिगंल्स और डबल्स पर भी फोकस करेंगे और पूरे 50 ओवर का मैच खेलेंगे.कोच फिल सीमंस ने टी-20 व‌र्ल्ड कप को तैयारी को लेकर कहा कि हर सीरीज अहम होती है। जीतना जरूरी होता है।

Posted By: Inextlive