-रालोद और भाजपा नेता धरना स्थल पर पहुंचे, कहा शोषण बर्दाश्त नहीं

-केन्द्रीय कृषि मंत्री से मिलकर भुगतान की मांग उठाने की कही बात

Mawana: करोड़ो के गन्ना बकाए का एकमुश्त भुगतान कराने की मांग को लेकर तहसील में चल रहा धरना गुरुवार को भी जारी रहा। धरने पर बैठे किसानों का कहना है कि जब तक चीनी मिल किसानों का ब्याज सहित एकमुश्त भुगतान नही करती, तब तक धरना जारी रहेगा। इस दौरन भाजपा जिला महामंत्री दिनेश खटीक, रालोद किसान प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष राममेहर सिंह ने धरने पर पहुंचकर किसानों में जान फूंकी।

मिल मालिक की हो गिरफ्तारी

तहसील में किसान मजदूर उत्थान मोर्चा के बैनर तले चल रहा धरना समाप्त होने के आसार नजर नही आ रहे हैं। चीनी मिल की चिमनी पर चढ़कर आत्महत्या का प्रयास करने के आरोप में जेल गए संगठन अध्यक्ष शौकीन जेल से आने के बाद बुधवार से फिर धरने पर आकर जम गए थे। गुरुवार को धरने पर भाजपा जिला महामंत्री दिनेश खटीक पहुंचे और एक मुश्त गन्ना भुगतान की मांग को लेकर चल रहे धरने को धार देने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री से वार्ता करने की बात कही।

रालोद नेता भी पहुंचे

पूर्व विधायक गोपाल काली के अलावा रालोद किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष राममेहर सिंह भी तहसील पहुंचकर किसानों के धरने में पहुंचे। वे 13 जून को मेरठ में होने वाले मंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन के सिलसिले में क्षेत्र का दौरा करते हुए यहां पहुंचे। उन्होंने किसानों के धरने का समर्थन करते हुए कहा कि यह कितनी अजीब बात है कि देश की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले किसान को आज अपने हक के लिए आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ रहा है।

हक की लड़ाई लड़ रहा किसान

पूर्व विधायक गोपाल काली ने कहा कि वह इस लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर किसानों के साथ है। चीनी मिल मालिक पर सात मुकदमे होने के बाद भी आज तक गिरफ्तारी नही हुई। जबकि अपने हक की लड़ाई लड़ रहे किसान जेल भेज दिए जाते हैं। धरने पर देव शर्मा, राजबीर, पवन त्यागी, जयनारायण शर्मा, कालूराम, संतोष, विनोद कुमार, रणवीर, रामकुमार, अजब सिंह आदि थे।

Posted By: Inextlive