- बायो मेडिकल वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का मामला

- पब्लिक जता रही विरोध, तोड़फोड़ पर दर्ज हुआ मुकदमा

GORAKHPUR: बाघागाड़ा-बरडाढ़ में बायो मेडिकल वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट के विरोध में लोग मुखर हो रहे हैं। थर्सडे को बाघागाड़ा में हाइवे जाम करने वालों पर मुकदमा दर्ज होने से लोगों में नाराजगी है। पब्लिक ने चेताया है कि यदि मुकदमा नहीं हटाया गया तो व्यापक आंदोलन किया जाएगा। पब्लिक का कहना है कि प्लांट लगाने से पूरे एरिया में पॉल्यूशन फैलेगा। आमी नदी में पॉल्यूशन के खिलाफ खड़े लोग भी पब्लिक के पक्ष में हैं। लोगों ने मांग की है कि मानक के अनुसार ही प्लांट लगाने दिया जाए।

गिरफ्तारी की सूचना से भड़क गया गुस्सा

बायो मेडिकल वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का विरोध कर रहे लोगों ने थर्सडे को बाघागाड़ा में हाइवे जाम कर दिया। गोरखपुर-वाराणसी हाइवे पर जाम लगने की सूचना पर पुलिस प्रशासन के लोग पहुंच गए। अफसरों ने लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया, लेकिन प्रदर्शनकारी जाम हटाने को तैयार नहीं हुए। सख्ती दिखाते हुए पुलिस ने सड़क पर लाठी पटकी तो पब्लिक भाग खड़ी हुई। देर शाम बेलीपार पुलिस ने सड़क जाम कर रहे 37 नामजद और सौ से अधिक अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया। फ्राइडे मार्निग पुलिस ने दबिश देकर सात लोगों को हिरासत में ले लिया। इसकी सूचना मिलने पर ग्रामीण दोबारा एकजुट हो गए, हालांकि राजनीतिक दलों के हस्तक्षेप पर उनको थाने से छोड़ दिया गया।

सड़क जाम करके प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उनकी पहचान कराई जा रही है। अभियुक्तों की पहचान होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बृजेश यादव, एसओ बेलीपार

Posted By: Inextlive