महिला दिवस पर दहशत के साए में गुजरा रेप पीडि़ता का दिन

- राजबल्लभ की गिरफ्तारी नहीं होने से परिवार दहशत में

- पीडि़ता को है परीक्षा देने में जान को खतरा

patna@inext.co.in

PATNA (8 March): जब पूरा देश महिला दिवस मना रहा था उस वक्त रेप पीडि़ता दहशत में सांस ले रही थी। हर तरफ महिला सुरक्षा और पीडि़तों को न्याय दिलाने की योजना बन रही थी, वहीं विधायक के हवस की शिकार मासूम को कोई भरोसा दिलाने वाला भी नहीं था। घटना के ख्भ् दिन बाद भी वह न्याय का इंतजार कर रही है। अब तक आरोपी विधायक की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, जिससे पीडि़ता ही नहीं उसके परिजन भी दहशत में है। दहशत ऐसी है कि छात्रा ने जान का खतरा बताकर मैट्रिक की परीक्षा देने से इनकार कर दिया है। डीएम एसपी सुरक्षा का भरोसा दिला रहे हैं लेकिन मामला हाई प्रोफाइल होने से पीडि़त परिवार के दिल से दहशत नहीं निकल रही है।

-हर पल जान का खतरा कैसे देगी परीक्षा

नवादा विधायक राजबल्लभ की गिरफ्तारी नहीं होने से पीडि़ता और उसका परिवार हर पल किसी अनहोनी के साए में रहता है। जिस नाबालिग के साथ रेप की घटना हुई थी वह मैट्रिक में है। दहशत ऐसा है कि पीडि़ता के साथ घर वाले भी उसे परीक्षा देने से मना कर रहे हैं। पीडि़ता के पिता का कहना है कि घर से बाहर निकलने में लड़की को खतरा है। आरोपित विधायक है और काफी प्रभावशाली है ऐसे में उसकी बेटी के साथ कुछ भी हो सकता है। पीडि़ता के परिजनों का कहना है कि परीक्षा क्क् से होने वाली है और वह हिम्मत नहीं जुटा पा रही है। पुलिस का कहना है कि पुलिस पर भी भरोसा नहीं है। इस गंभीर मामले में भी पुलिस अभी तक आरोपित विधायक को नहीं पकड़ सकी है।

क्यों नहीं हो रही अरेस्टिंग

विधायक की अरेस्टिंग नहीं होने से हर तरफ सवाल खड़ा किए जा रहे हैं। नवादा और नालंदा में तो इसे लेकर पुलिस पर तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। लोगों का तो यहां तक कहना है कि पुलिस गिरफ्तारी को लेकर गंभीर नहीं है। वह गंभीर होती तो अब तक राजबल्लभ गिरफ्तार हो गया होता। पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पीडि़त परिवार का भी कहना है कि जब तक विधायक गिरफ्तार नहीं होता तब तक खतरा है।

Posted By: Inextlive