Ram Navami: कृष्ण नगरी में भी दिखी कोरोना की दहशत, सीएम योगी ने दी रामनवमी की शुभकामनाएं

Updated Date: Thu, 02 Apr 2020 12:44 PM (IST)

Ram Navami कोरोना वायरस का असर इस बार रामनवमी पर भी दिखाई दिया। कृष्ण नगरी मथुरा वृंदावन गोवर्धन और बरसाना में भी दहशत की वजह से उत्सव घरों और मंदिरों तक ही सीमित दिखे। वहीं सीएम योगी ने आज लोगों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी।

नई दिल्ली/मथुरा (एएनआई/आईएएनएस)। Ram Navami कोरोना वायरस की वजह से आज रामनवमी उत्सव भी सादगी से मनाया जा रहा है। भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनवमी के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए अनुष्ठान करने वालों लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन बनाए रखने की अपील की। सीएम योगी ने ट्विटर पर कहा, रामनवमी के अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। भगवान राम का जीवन व चरित्र सभी मानव जाति के लिए एक आदर्श है। प्रभु हम सभी को आत्म-नियंत्रण, शील व सच्चाई जैसे गुणों के साथ आशीर्वाद दें। सीएम ने कहा, उपवास, तपस्या और अनुष्ठान हमें त्याग, धैर्य और सच्चाई जैसे गुणों को अपनाने के लिए प्रेरित करते हैं। आज नवरात्रि के नौवें दिन अनुष्ठानों का पालन करते हुए, हमें सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन करना चाहिए।

उत्सव घरों और मंदिरों तक ही सीमित

वहीं कोरोना वायरस की वजह से कृष्ण नगरी समेत हर जगह पर रामनवमी पर सन्नाटा है। लोगों के मन में कोरोना का भय व्याप्त है। मथुरा, वृंदावन, गोवर्धन और बरसाना में दहशत की वजह से श्रीकृष्ण मंदिर गुरुवार को वीरान नजर आए, क्योंकि यहां पर श्रद्धालुओं का आगमन रुक गया है। अधिकांश मंदिर बंद रहते हैं, लेकिन अनुष्ठान पूजा जारी रहती है। राम नवमी के उत्सव पर कोविड-19 का प्रभाव साफ दिखा क्योंकि उत्सव घरों और मंदिरों तक ही सीमित दिखे। देवी मंदिरों में भी कुछ ही श्रद्धालु दिखे क्योंकि पुलिस ने निजामुद्दीन प्रकरण के बाद सड़कों पर बैरिकेड्स स्थापित करके सुरक्षा और बढ़ा दी। मथुरा और आगरा में भी दिल्ली के तब्लीगी जमात से लाैटे लोग हैं। ऐसे में जिला अधिकारी उन सभी से भी पूछताछ कर रही है जो 12 मार्च के बाद विदेश से लौटे हैं।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.