RANCHI : रांची पुलिस ने फरार चल रहे कुख्यात अपराधी राजू गोप को मांडर थाना एरिया के सोनचिपी गांव से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसके पास से हथियार व बाइक बरामद किए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, सोमवार को पुलिस को देख राजू गोप भागने लगा। इस दौरान पुलिस की फायरिंग में एक गोली उसके दाहिने पैर में लग गई। इसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, एसएसपी प्रभात कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि राजू यादव मांडर इलाके में छिपकर रह रहा है। एसएसपी ने मांडर के थानेदार रामनारायण सिंह को राजू यादव का पता लगाकर गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस बल के साथ थानेदार ने सोनचिपी गांव में छापेमारी कर राजू को दबोच लिया। मालूम हो कि वह इसके पहले पुलिस गिरफ्त से फरार हो चुका है। इधर, वरीय पुलिस अधिकारी विभिन्न कांडों को लेकर राजू यादव से पूछताछ कर रहे हैं।

कई वारदातों का वांछित

तीन हत्याकांड समेत कई वारदातों में अपराधी राजू यादव की पुलिस को तलाश थी। 2014 में धुर्वा में हुई एक हत्या में उसका नाम सामने आया था। टाटीसिलवे में जमीन कारोबारी शिबू महतो की हत्या में भी वह आरोपी है। 18 जून 2014 को तुपुदाना ओपी एरिया में जमीन कारोबारी लाल अशोक नाथ शाहदेव की हत्या में भी उसका नाम उछला था। अरगोड़ा चौक के पास अपने सहयोगी मिट्ठू के साथ मिलकर उसने पूर्व पार्षद मांगा पहन को गोली मारी थी। इसके अलावा 10 लाख की रंगदारी नहीं देने पर तुपुदाना निवासी महेश साहू पर भी उसने गोली चलाई थी। गौरतलब है कि पुलिस को पहले जगन्नाथपुर इलाके में राजू गोप के छिपे होने की सूचना मिली थी, पर छापेमारी के दौरान वह नहीं मिला था।

सीएम ने ली थी एसएसपी की क्लास

28 जुलाई को जन संवाद कार्यक्रम में डॉली शाहदेव ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के बताया था कि उनके पति लाल अशोक नाथ शाहदेव की हत्या करने के बाद राजू यादव खुले में घूम रहा है। रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है। डॉली की व्यथा सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने एसएसपी को तलब किया था और पूरे मामले की जांच के साथ अपराधी राजू यादव को अविलंब गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था। सीएम के आदेश के छह दिनों के अंदर पुलिस ने राजू यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

Posted By: Inextlive