- होली के त्योहार पर रोडवेज 6 मार्च से करेगा अतिरिक्त बसों का संचालन

LUCKNOW: होली का त्योहार नजदीक आते ही लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली अधिकतर ट्रेनों में लंबी वेटिंग हो गई है। शताब्दी की सीटें फुल हो चुकी हैं, वहीं तेजस ट्रेन में कुछ सीटें बाकी हैं लेकिन इसमें डायनेमिक फेयर के चलते किराया तीन हजार के ऊपर पहुंच चुका है। ऐसे में परिवहन निगम ने होली पर अतिरिक्त बसें चलाने की घोषणा की है।

ट्रेनों में वेटिंग 150 से ऊपर

रेलवे अधिकारियों के अनुसार लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली करीब 25 ट्रेनों में सिर्फ वेटिंग के टिकट मिल रहे हैं और वेटिंग भी 150 से ऊपर पहुंच चुकी है। वहीं दिल्ली से वाराणसी जाने वाली सभी ट्रेनें फुल हो चुकी हैं। रेलवे ने जिन दो स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है, बस उन्हीं में कुछ सीटें बाकी हैं।

बस में बुक कराएं सीट

ऐसे में जिन लोगों को ट्रेन में सीट नहीं मिल रही है, वे रोडवेज बसों में सीट बुक करा सकते हैं। रोडवेज ने 6 मार्च से 15 मार्च के बीच अतिरिक्त बसों के संचालन की तैयारी की है। सर्वाधिक बसें लखनऊ से दिल्ली रूट पर चलाई जाएंगी। इन बसों में एडवांस सीटों की बुकिंग www.upsrtc.com शुरू हो चुकी है।

बाक्स

50 बसें चलेंगी

रोडवेज के अधिकारियों के अनुसार आलमबाग और कैसरबाग बस अड्डे से दिल्ली के आनंदविहार और कौशांबी बस अड्डे के लिए करीब 50 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। इन बसों में सीटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है।

कोट

लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली अतिरिक्त बसों के साथ ही रूटीन बसों में भी सीटें खाली हैं। इन बसों में ऑनलाइन सीट बुकिंग शुरू हो चुकी है।

पल्लव बोस, आरएम

परिवहन निगम

बाक्स

इन ट्रेनों में अभी हैं सीटें

8 और 9 मार्च को नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली ट्रेनों की स्थिति

- तेजस में सीटें खाली हैं। किराया 2060 रुपए। एग्जिक्यूटिव क्लास का किराया 2590 रुपए।

- छपरा स्पेशल ट्रेन में स्लीपर कोच में 409 सीटें, थर्ड एसी की 190 और सेकंड एसी में 28 सीटें खाली।

- नई दिल्ली एसी स्पेशल में फ‌र्स्ट एसी में 12, सेकंड एसी में 188 और थर्ड एसी में 432 सीटें खाली।

लखनऊ से दिल्ली, 11 से 16 मार्च के बीच

- 11 मार्च को आनंदविहार हमसफर में थर्ड एसी की 407 सीटें खाली।

- 12 मार्च को स्वर्ण शताब्दी सुपर फास्ट के चेयरकार में 48 सीटें खाली।

Posted By: Inextlive