- 27 अक्टूबर की रात गार्ड को बंधक बनाया, नहीं कर पाए वारदात

- यूपी पुलिस की मदद से मुंबई पुलिस कर रही थी बदमाशों की तलाश

GORAKHPUR: मुंबई सेंट्रल नागपाड़ा में दिवाली की रात गार्ड को बंधक बनाकर आईसीआईसीआई बैंक को लूटने की कोशिश करने वाले तीन बदमाश पकड़े गए। बुधवार की रात ट्रेन से उतरकर दूसरी सवारी की तलाश में जुटे बदमाशों को एसटीएफ ने अरेस्ट किया। तीनों के खिलाफ कैंट थाना में एफआईआर दर्ज कराकर कैंट पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया। गोरखनाथ एरिया में एटीएम काटकर हुई लूटपाट के सिलसिले में गोरखपुर पुलिस भी उनसे पूछताछ करेगी। हालांकि अभी तक की जांच में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला। एसएसपी ने बताया कि मुंबई पुलिस, एसटीएफ की कंबाइंड टीम बदमाशों के पीछे लगी थी।

बदमाशों ने बोला धावा, बैंक में बजा सायरन

27 अक्टूबर की रात मुंबई सेंट्रल के नागपाड़ा में आईसीआईसीआई बैंक में सात-आठ बदमाशों ने धावा बोला। तमंचे के बल पर गार्ड को बंधक बनाकर गैस कटर की मदद से स्ट्रांग रूम में घुस गए। लॉकर को काटकर वह नकदी लेकर फरार हो पाते इसके पहले सायरन बज गया। भागते समय बदमाशों ने बैंक में रखा लैपटॉप, मोबाइल फोन उठा लिया। करेंसी चेस्ट काटे जाने की सूचना से हरकत में आई मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी। इस दौरान पता लगा कि बिहार प्रांत के रहने वाले बदमाश किसी ट्रेन से निकल गए हैं। उनकी तलाश में जुटी मुंबई पुलिस ने एसटीएफ यूपी से मदद मांगी। इस दौरान सामने आया कि वह ट्रेन से बगहा जाने के बजाय गोरखपुर में उतर गए हैं।

गोरखपुर में पकड़े गए तीन, अन्य की चल रही तलाश

बदमाशों के पीछे लगी एसटीएफ यूनिट ने मुंबई पुलिस की मदद से उनकी तलाश शुरू कर दी। बुधवार की रात करीब 12 बजे कंबाइंड टीम ने तीनों को कार्मल रोड से दबोच लिया। पूछताछ में बदमाशों की पहचान बिहार प्रांत के पश्चिम चम्पारण जिले के योगापट्टी, हरपुरवा बगही पुरैना निवासी मन्नु कुमार, संदीप कुमार और परसौनी भैरवगंज निवासी रवि कुमार गुप्ता उर्फ प्रेम के रूप में हुई। एसटीएफ के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डकैती में शामिल सभी बदमाश अगल-बगल के गांव के रहने वाले हैं।

Posted By: Inextlive