Ind vs Eng 3rd Test: पिंक बाॅल टेस्ट में बैटिंग करने में आएगी दिक्कत, रोहित शर्मा पहले से हुए अलर्ट

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट डे-नाइट होगा। ये मुकाबला बुधवार से मोटेरा में खेला जाएगा। इस मैच के लिए रोहित शर्मा पहले से अलर्ट हैं। हिटमैन का कहना है कि पिंक बाॅल टेस्ट में एक ऐसा फेज आता है जब ज्यादा सतर्क रहना होता है।

Updated Date: Mon, 22 Feb 2021 10:43 AM (IST)

अहमदाबाद (पीटीआई)। अपने दूसरे गुलाबी गेंद टेस्ट में खेलने के लिए तैयार, भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने रविवार को कहा कि वह यहां इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट मैच को लेकर उत्साहित है। साथ ही सतर्क भी, पिंक बाॅल टेस्ट में शाम को रोशनी के वक्त बैटिंग करने में ज्यादा दिक्कत आती है। ऐसे में उन्हें अतिरिक्त सतर्कता और फोकस्ड रहने की जरूरत है।

पहली बार करेंगे ऐसे वक्त बैटिंग
चेन्नई में दूसरे टेस्ट में शानदार 161 रन बनाने वाले रोहित ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ भारत में आयोजित पहले दिन-रात्रि टेस्ट में शिरकत की थी लेकिन उन्होंने उस मैच में शाम को रोशनी बदलते वक्त बल्लेबाजी नहीं की थी। उन्होंने कहा, "अब तक मैंने केवल साथी टीम के साथियों से सुना है कि यह दिमाग से खेलता है। मैंने बांग्लादेश के खिलाफ सिर्फ एक पिंक बाॅल टेस्ट खेला है, लेकिन उस समय (रोशन बदलते वक्त) बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।

अतिरिक्त सावधानी की है जरूरत
बुधवार से मोटेरा में शुरू हो रहे इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिटमैन ने कहा, 'यह स्पष्ट रूप से थोड़ा चुनौतीपूर्ण है, मौसम और लाइट अचानक बदल जाते हैं। आपको अतिरिक्त सतर्क और ध्यान केंद्रित करना होगा, आपको अपने आप से बात करने की आवश्यकता है। सभी बल्लेबाज इन चुनौतियों से अवगत हैं। हमें बस परिस्थिति से सावधान रहने और तदनुसार खेलने की जरूरत है। "
भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.