- सीबीआई के सामने मुंह नहीं खोल रहा अमनमणि त्रिपाठी

- रिमांड के बाद अदालत में सीबीआई देगी टेस्ट कराने की अर्जी

- पीएम करने वाले डॉक्टर और तत्कालीन एसपी से भी होगी पूछताछ

LUCKNOW: पत्नी सारा की मौत के मामले में सीबीआई की गिरफ्त में आए अमनमणि त्रिपाठी ने पूरी तरह चुप्पी साध ली है। वह सीबीआई के सवालों का जवाब देने में कतरा रहा है। हादसे के बाद पुलिस को दिया गया उसका बयान सीबीआई की पूछताछ में पूछे गये सवालों के जवाब से मेल नहीं खा रहा है। सारा के शरीर में चोटों के बारे में भी वह अनभिज्ञता जता रहा है। नई दिल्ली में सीबीआई की रिमांड पर अमनमणि का यह रुख देख अब उसका लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की संभावना है। सूत्रों की माने तो सीबीआई के अधिकारियों का मानना है कि अब इसके जरिए ही सारा की मौत का सच पता लग सकता है।

फोरेंसिक रिपोर्ट दे रही हत्या की गवाही

सारा की मौत के बाद घटनास्थल से जुटाए गये सुबूतों की फोरेंसिक जांच के बाद सीबीआई को यकीन हो चला है कि सारा की मौत किसी दुघर्टना में नहीं हुई, बल्कि उसकी हत्या की गयी थी। इसके बाद ही सीबीआई ने अमनमणि को गिरफ्तार कर उसे शनिवार को अदालत में पेश किया जहां सीबीआई को तीन दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर उसे सौंप दिया गया। सीबीआई ने अमनमणि को आज रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। नई दिल्ली में सीबीआई के अधिकारी उससे बारी-बारी से पूछताछ कर रहे है। सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक अमनमणि को कल फिरोजाबाद और फिर लखनऊ लाया जा सकता है। इसकी वजह घटनाक्रम की पड़ताल के लिए दोबारा क्राइम सीन क्रिएट करना और अमनमणि के ठिकानों पर छापेमारी करना है।

डाक्टर और एसपी भी निशाने पर

वहीं सीबीआई इस मामले में सारा का पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टर और फिरोजाबाद के तत्कालीन एसपी की भूमिका को भी संदिग्ध मान रही है। अब तक हुई जांच में यह सामने आ चुका है कि सारा की मौत की पुलिस जांच में राजनीतिक हस्तक्षेप की वजह से लापरवाही बरती गयी। साथ ही पुलिस के इशारे पर ही पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी छेड़छाड़ किए जाने की संभावना जताई जा रही है। सीबीआई दोनों से जल्द ही पूछताछ कर सकती है। इससे घटना की कुछ अहम कडि़यों के खुलने की संभावना जताई जा रही है।

Posted By: Inextlive