ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का रोडमैप हो रहा तैयार यूपी में 428 हजार करोड़ रुपये का होगा निवेश

2018-09-20T11:13:04Z

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि यूपी इंवेस्टर्स समिट में 4 28 हजार करोड़ रुपये के निवेश एमओयू हस्ताक्षर किए गए जिसमें से 60000 करोड़ रुपये की 81 परियोजनाए ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में शुरू हो चुकी है।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: देश में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2018 के लिए रोड मैप तैयार कराया जा रहा है। इसके लिए प्रमुख रूप से औद्योगीकरण एवं एनआरआई दिवस के आयोजन पर विशेष बल दिया गया है। वैश्विक स्तर पर उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए प्रचार-प्रसार की आवश्यकता है। वह बुधवार को भारतीय विदेश सेवा के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ इस बाबत चर्चा कर रहे थे।

बड़ा प्लेटफार्म साबित होगा

इस दौरान आधिकारियों ने सुझाव दिया कि विश्व पटल पर यूपी की सकारात्मक छवि प्रस्तुत करने की आवश्यकता है। इसके लिए ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट बड़ा प्लेटफार्म साबित होगा। अधिकारियों द्वारा वैश्विक स्तर पर उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए समग्र योजना पर चर्चा की गई तथा विश्व के मानचित्र पर यूपी की छवि निखारने के लिए सुझाव दिये गये। अधिकारियों ने बताया कि यूपी में निवेश के लिए एक प्रतिनिधिमंडल को विश्व के विभिन्न देशों में भ्रमण करना चाहिए तथा दुनिया भर में हर वाणिज्य दूतावास में निवेश नीतियों से संबंधित सामग्री उपलब्ध कराई जाए।
व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार
एक्सप्रेस वे और डिफेंस कारीडोर का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाए। साथ ही एक अधिकारी को अधिकृत किया जाए जो विदेशी निवेशकों को योजनाओं और निवेश की जानकारी उपलब्ध कराये तथा मौके पर ही उनकी जिज्ञासाओं का समाधान भी कर सके। औद्यागिक विकास मंत्री ने डेलीगेशन के सुझावों को गंभीरता से लेते हुए आश्वस्त किया कि इस दिशा में जल्द ही ठोस कदम उठाया जायेगा। डेलीगेशन में निहारिका सिंह, राज कुमार, राजगोपाल सिंह, ईशा श्रीवास्तव, मयंक सिंह तथा शशांक विक्रम शामिल थे।

अक्टूबर में यहां इन्वेस्टर्स समिट में पीएम करेंगे शिरकत, युवाओं को मिलेगा रोजगार

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से पहले 10 कंपनियां और बढ़ीं, सीएम करेंगे समीक्षा

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.