जिले में 76 परीक्षा केन्द्र संवेदनशील

2018-04-09T07:01:55Z

आगरा में संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों की संख्या सूबे में सबसे अधिक 104

दूसरे नम्बर पर अलीगढ़ जिले में 100 केन्द्रों को संवेदनशील की सूची में डाला

prakashmani.tripathi@inext.co.in

ALLAHABAD: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को नकलविहीन कराने के लिए इस बार कई नए कदम उठाए जा रहे हैं। खासतौर पर संवेदनशील व अति संवेदनशील केन्द्रों पर विशेष तैयारियां की गई हैं। ऐसे में बोर्ड की तरफ से सूबे के सभी जिलों के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील केन्द्रों की सूची जारी की गई। इस सूची में सबसे ऊपर आगरा डिस्ट्रिक्ट है। यहां पर संवेदनशील केन्द्रों की संख्या 104 है। जबकि अति संवेदनशील केन्द्रों की संख्या 37 है। संवेदनशील और अति संवेदनशील केन्द्रों की संख्या को लेकर तैयारी सूची में दूसरे स्थान पर अलीगढ़ जिला है। यहां पर संवेदनशील केन्द्र की संख्या 100 है। जबकि अति संवेदनशील केन्द्रों की संख्या 33 है। इसी प्रकार कई जिले ऐसे है, जहां पर संवेदनशील व अति संवेदनशील केन्द्रों की संख्या कई दर्जन है।

इलाहाबाद में संवेदनशील केन्द्रों की संख्या 76

इलाहाबाद में संवेदनशील केन्द्रों की संख्या 76 है। जबकि अति संवेदनशील केन्द्रों की संख्या 21 है। इसी प्रकार मथुरा जहां संवेदनशील केन्द्रों की संख्या 74 वहीं और एटा में संवेदनशील केन्द्रों की संख्या 44 है। जबकि अगर अति संवेदनशील केन्द्रों को लेकर दोनों जिलों की स्थिति पर नजर डाले तो यहां पर मथुरा में अति संवेदनशील केन्द्रों की संख्या 24 और एटा में अति संवेदनशील केन्द्रों की संख्या 44 है। अन्य जिलों मैनपुरी में संवेदनशील व अति संवेदनशील केन्द्रों की संख्या 55, कासगंज में 52, प्रतापगढ़ में 51, शाहजहांपुर में 89, हरदोई 61 समेत कई जिले संवेदनशील व अति संवेदनशील केन्द्रों की सूची में टॉप पर है। जबकि अन्य जिलों में भी बड़ी संख्या में संवेदनशील व अति संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों है।

सभी जिलों से संवेदनशील व अति संवेदनशील केन्द्रों की लिस्ट प्राप्त हो चुकी है। इसमें सर्वाधिक संवेदनशील केन्द्र आगरा डिस्ट्रिक्ट में है। सूबे के सभी संवेदनशील व अति संवेदनशील केन्द्रों पर अतिरिक्त सर्तकता बरतने के निर्देश दिए गए है।

-नीना श्रीवास्तव

सचिव, यूपी बोर्ड


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.